Move to Jagran APP

Robbery With Accountant: लखनऊ में सरिया व्यापारी के चालक ने ही रची थी लूट की साजिश, दो गिरफ्तार; चार फरार

गोसाईगंज के बीच मुनीम से लूट की साजिश सरिया व्यापारी के चालक ने ही रची थी। पुलिस ने चालक व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर अमरनाथ वर्मा के मुताबिक आरोपितों के पास से 16 लाख 90 हजार रुपये व एक तमंचा बरामद हुआ है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 10:10 AM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 10:10 AM (IST)
Robbery With Accountant: लखनऊ में सरिया व्यापारी के चालक ने ही रची थी लूट की साजिश, दो गिरफ्तार; चार फरार
हैदरगढ़ से गोसाईगंज के बीच मुनीम से लूटे थे 34 लाख 50 हजार रुपये।

लखनऊ, संवाद सूत्र। दो अगस्त को हैदरगढ़ से गोसाईगंज के बीच सरिया व्यापारी के मुनीम से हुई 34 लाख 50 हजार रुपये की लूट का राजफाश पुलिस ने कर दिया है। लूट की साजिश सरिया व्यापारी के चालक ने ही रची थी। पुलिस ने चालक व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर अमरनाथ वर्मा के मुताबिक आरोपितों के पास से 16 लाख 90 हजार रुपये व एक तमंचा बरामद हुआ है।

loksabha election banner

आरोपित चालक कमलेश और उसका साथी शमशाद सीतापुर के रहने वाले हैं। आरोपितों के चार साथी अभी फरार है । आरोपित शमशाद सीतापुर में हत्या की दो अलग-अलग घटनाओं में जेल जा चुका है। गौरतलब है कि सेक्टर एक जानकीपुरम में रहने वाले रिपन कंसल सरिया व्यापारी हैं। उन्होंने दो अगस्त को जानकीपुरम निवासी अपने मुनीम भोला सिंह व चालक कमलेश को तकाजे पर भेजा था। दोनों सुलतानपुर व अमेठी से 34 लाख 50 हजार रुपये की वसूली कर लौट रहे थे। इस दौरान हैदरगढ़ में कार रोक कर कमलेश पान मसाला लेने चला गया था। कमलेश जब वापस लौटा तो उसके साथ तीन अन्य लोग भी कार में सवार हो गए। इसके बाद थोड़ा आगे पहुंचने पर तीनों ने मुनीम से तमंचे के बल पर रुपयों से भरा थैला लूट लिया था। तीनों लुटेरे इसके बाद चालक व मुनीम को गोसाईगंज में छोड़कर दूसरी गाड़ी से फरार हो गए थे। मुनीम व चालक ने व्यापारी को लूट की घटना की जानकारी दी तो उन्होंने गोसाईगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

मॉर्निंग वॉक पर निकलीं बुजुर्ग महिला से लूट:  काकोरी में शनिवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकलीं बुजुर्ग महिला शिवरानी से बाइक सवार दो बदमाशों ने आंखोंमें मिर्ची झोंक कर चेन व पायल लूट ली। वहीं, पायल लूटने के दौरान हुई मारपीट से पीडि़ता का दाहिना पैर भी टूट गया। पीडि़ता का शोर सुनकर बचाव के लिए ग्रामीण जबतक पहुंचे तब तक बदमाश फरार हो गए थे। इंस्पेक्टर बृजेश सिंह ने बताया कि अभी तक इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.