Move to Jagran APP

UP: महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में सड़क पर उतरी समाजवादी पार्टी, भीख मांगकर जताया विरोध

सपा कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में प्रदर्शन करते हुए भीख मांगकर पकौड़े तल कर और जूता पॉलिश कर बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध जताया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 08:21 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 08:21 PM (IST)
UP: महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में सड़क पर उतरी समाजवादी पार्टी, भीख मांगकर जताया विरोध
UP: महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में सड़क पर उतरी समाजवादी पार्टी, भीख मांगकर जताया विरोध

लखनऊ, जेएनएन। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और पांच साल की संविदा पर नौकरी के विरोध में गुरुवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) की महिलाएं व नौजवान सड़क पर उतर आए। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में प्रदर्शन करते हुए भीख मांगकर, पकौड़े तल कर और जूता पॉलिश कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के खिलाफ विरोध जताया। विरोध कर रहे समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कई जगह लाठियां भांजी और गिरफ्तारी की।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने युवाओं के प्रदर्शन पर पुलिसिया जुल्म को घोर निंदनीय ठहराते हुए कहा कि महिलाओं व युवाओं पर सरकार ने लाठी उठाकर अच्छा नहीं किया। बेरोजगारी के कारण निराश युवाओं के साथ ऐसा व्यवहार सरकार की असंवेदनशीलता दर्शाता है। उन्होंने कहा कि 'जब जवान भी खिलाफ, किसान भी खिलाफ। तब समझो दंभी सत्ता के दिन अब बचे हैं चार।' लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने कई स्थानों पर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा के नौजवानों ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने 13 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया।

कानपुर में विधायक इरफान सोलंकी के नेतृत्व में सैकड़ों युवा कार्यकर्ताओं ने घंटी बजाकर और थाली पीटकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल बहुत से युवक अर्धनग्न थे। कार्यकर्ताओं ने कटोरा लेकर भीख मांगी, पकौड़े भी तले। विधायक ने राह चलते लोगों के जूतों में पॉलिश की। अमेठी, झांसी और मेरठ के अलावा नोएडा में भी पकौड़े तल कर विरोध जताया गया। अमेठी में नौजवानों ने रोजगार की मांग करते हुए जूते पॉलिश किए, जबकि हरदोई में केला बेचकर प्रदर्शन किया।

इसी प्रकार ने समाजवादी पार्टी प्रतापगढ़, संतकबीरनगर, गोरखपुर, सहारनपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, गाजियाबाद, कुशीनगर, आगरा में भी सपा कार्यकर्ताओं ने महंगाई, बेकारी और सरकारी कुनीतियों के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया। सुलतानपुर में भीख मांगकर और पकौड़े तल कर बेकारी की लाचारी जताई गई। प्रयागराज में प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठियां चलाईं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.