Move to Jagran APP

बाराबंकी में जालसाजी में सपा ब्लाक प्रमुख गिरफ्तार, पीड़ित को दी थी हत्या कर शव गायब करने की धमकी

सफदरगंज थाना के ग्राम उधौली में रहने वाले जितेंद्र कुमार ने एसपी से शिकायत की थी कि उनकी पुश्तैनी जमीन को कूट रचित कागजात व फर्जी आधार कार्ड व मोबाइल नंबर के जरिए जालसाजी कर बेच दिया गया है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 04:35 PM (IST)
बाराबंकी में जालसाजी में सपा ब्लाक प्रमुख गिरफ्तार, पीड़ित को दी थी हत्या कर शव गायब करने की धमकी
जालसाजी कर दूसरे की जमीन बेचने व धमकी देने सहित एससी-एसटी का है मुकदमा।

बाराबंकी, संवादसूत्र। जालसाजी कर दूसरे की जमीन को बेचने और धमकी देने के आरोपित सपा ब्लाक प्रमुख को पुलिस ने मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया है। जालसाजी सहित एससी-एसटी एक्ट के इस मुकदमे की विवेचना सीओ सदर कर रहे थे। विरोध को देखते हुए रात में आरोपित ब्लाक प्रमुख को सतरिख थाना में रखा गया था।

loksabha election banner

सफदरगंज थाना के ग्राम उधौली में रहने वाले जितेंद्र कुमार ने एसपी से शिकायत की थी कि उनकी पुश्तैनी जमीन को कूट रचित कागजात व फर्जी आधार कार्ड व मोबाइल नंबर के जरिए जालसाजी कर बेच दिया गया है। यह जमीन सोहरबाग मजरे पल्हरी के सुभाष चंद्र के नाम दस लाख में बैनामा की गई। इसमें इधौलिया के अमरजीत वर्मा और प्यारेपुर सरैया का इकरामुल बतौर गवाह थे। मामले की जानकारी पर जितेंद्र ने ब्लाक प्रमुख से शिकायत की तो उसे हत्या कर शव गायब करने की धमकी मिली। मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी ने सीओ सदर से जांच कराकर 26 नवंबर को मुकदमा कराया।

इसमें सफदरगंज थाना के पल्हरी निवासी मसौली से ब्लाक प्रमुख मो. रईस व अमरजीत, इकरामुल, सुभाष चंद्र सहित एक अज्ञात पर एससी एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा हुआ था। पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि मुकदमे की विवेचना कर रहे सीओ सदर नवीन सिंह ने आरोपित ब्लाक प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया है। सफदरगंज थाना में गिरफ्तार कर लाए गए आरोपित की सूचना पर समर्थकों ने जमावड़ा लगा और कुछ लोगों ने विरोध किया। इस पर आरोपित काे रात में ही सतरिख थाना में ले जाकर रखा गया। न्यायालय में पेश किए गए आरोपित को जेल भेज दिया गया है, पुलिस अन्य आराोपितों को तलाश रही है। सूका उर्फ चंद्रावती की जमीन भी इसी तरह बेचने का मुकदमा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.