Move to Jagran APP

हज समिति कार्यालय के भगवाकरण मामले में आरपी सिंह की छुट्टी

प्रदेश के विधान भवन के सामने विधानसभा मार्ग पर राज्य हज समिति के दफ्तर की बाउंड्री वाल पर भगवा रंग चढ़ता देख विपक्ष ने जमकर हल्ला किया था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 04:50 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 07:31 PM (IST)
हज समिति कार्यालय के भगवाकरण मामले में आरपी सिंह की छुट्टी
हज समिति कार्यालय के भगवाकरण मामले में आरपी सिंह की छुट्टी

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के दफ्तर को भगवा रंग में रंगवाने वाले सचिव आरपी सिंह को हटा दिया है। उनके स्थान पर सहायक निदेशक विनीत श्रीवास्तव को हज समिति का नया सचिव बनाया गया है। प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मोनिका एस गर्ग ने मंगलवार को इसके औपचारिक आदेश जारी कर दिए।

loksabha election banner

अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय में संयुक्त निदेशक पद पर तैनात आरपी सिंह राज्य हज समिति के सचिव का भी अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे थे। पिछले दिनों राज्य हज समिति के दफ्तर की चहारदीवारी भगवा रंग में रंगवाने के कारण वे चर्चा में आए थे। जब यह मामला मीडिया की सुर्खियां बना तो उलमाओं ने भी इसका जबरदस्त विरोध किया। इस विरोध के कारण सरकार ने तत्काल हस्तक्षेप कर हज समिति की चहारदीवारी से भगवा रंग हटाकर उसे हल्के पीले रंग में रंगवा दिया।

यह भी पढ़ें: जल निगम भर्ती घोटाला में 22 को होगी आजम खां से पूछताछ

इस मामले में सरकार की काफी किरकिरी हुई। अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई थी। इसी को देखते हुए सरकार ने पहले सचिव आरपी सिंह का स्पष्टीकरण मांगा लेकिन, जवाब आने से पहले ही आरपी सिंह को इस पद से हटा दिया गया। उनके स्थान पर सहायक निदेशक विनीत श्रीवास्तव को राज्य हज समिति के सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। सरकार ने ऐसे मौके पर सचिव को हटाया है जब हज यात्रा का काम चरम पर है। 20 जनवरी को हज यात्रा की लॉटरी निकाली जानी है।

यह भी पढ़ें: देश की सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य 16 दिन से कार्यवाहक डीजीपी के भरोसे

वहीं समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी रंग बदलने के लिए जानी जाती है। सुनील सिंह साजन ने कहा कि योगी सरकार अपनी गलतियों और विफलताओं को छिपाने के लिए ऐसा कर रही है। इस प्रकरण पर ऑल इंडिया शिया पर्सनल ला बोर्ड ने नाराजगी जाहिर की थी।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा में भी तोड़ा एक मिथक, सर्किट हाउस में रुके


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.