Move to Jagran APP

Shri Ram Janmabhoomi Ayodhya: आंधी में उड़ा रामलला के वैकल्पिक गर्भगृह का कवर

Shri Ram Janmabhoomi Ayodhya 25 मार्च को रामलला अपने मूल गर्भ गृह से वैकल्पिक गर्भ गृह में लाए गए थे।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 09:29 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 09:29 AM (IST)
Shri Ram Janmabhoomi Ayodhya: आंधी में उड़ा रामलला के वैकल्पिक गर्भगृह का कवर
Shri Ram Janmabhoomi Ayodhya: आंधी में उड़ा रामलला के वैकल्पिक गर्भगृह का कवर

अयोध्या, जेएनएन। Shri Ram Janmabhoomi Ayodhya: कोरोना संकट के बीच मौसम भी अपना रंग दिखा रहा है। एक तरफ जहां इस बे-मौसम की बारिश और आंधी ने किसानों को झिकाया है। वहीं, अयोध्‍या में मंगलवार की शाम तेज आंधी और बौछार के बीच रामलला के वैकल्पिक गर्भ गृह की छत का एक कोना उड़ गया। यह छत प्लास्टिक शीट की थी। इसे नट-बोल्ट के जरिये लगाया गया था। 

loksabha election banner

बता दें, इसी 25 मार्च को रामलला अपने मूल गर्भ गृह से वैकल्पिक गर्भ गृह में लाए गए थे। स्थानांतरण से पखवारा पूर्व मजबूती के दावे और युद्धस्तर पर प्रयास के साथ रामलला का वैकल्पिक गर्भ गृह तैयार किया गया था। 

हालांकि, जिस बुलेट प्रूफ गर्भ गृह को आतंकी हमले की दृष्टि से बेहद मजबूत बताया जा रहा था, उस पर कोई असर नहीं हुआ है। आंधी में उड़ी प्लास्टिक शीट 432 वर्ग फीट में बने बुलेट प्रूफ स्ट्रक्चर को बंदरों के मल-मूत्र आदि से बचाने के लिए निॢमत लोहे के ढांचे के ऊपर लगाई गई थी।

जिलाधिकारी एवं राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी अनुज कुमार झा के अनुसार, बुलेट प्रूफ गर्भ गृह पूरी तरह से सुरक्षित है। जिस ढांचे के ऊपर की प्लास्टिक शीट उड़ी है, उससे बुलेट प्रूफ गर्भगृह को बंदरों से बचाने के लिए कवर किया गया था। उन्होंने बताया कि बुधवार की प्रथम बेला तक इसे ठीक करा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.