Move to Jagran APP

उत्तराखंड के लिए रोडवेज सेवाएं इसी माह से, जल्द पूरी होंगी औपचारिकताएं

लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश में उत्तराखंड के लिए रोडवेज सेवाएं इसी माह में शुरू होंगी समय-सारिणी में नहीं होगा कोई बदलाव।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 07:39 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 07:39 PM (IST)
उत्तराखंड के लिए रोडवेज सेवाएं इसी माह से, जल्द पूरी होंगी औपचारिकताएं
उत्तराखंड के लिए रोडवेज सेवाएं इसी माह से, जल्द पूरी होंगी औपचारिकताएं

लखनऊ, जेएनएन। दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा राज्य में बस सेवा संचालन के बाद उत्तराखंड राज्य के बीच बंद पड़ी रोडवेज सेवाएं इसी माह से शुरू होने जा रही हैं। प्रबंध निदेशक ने उत्तराखंड राज्य के अधिकारियों के साथ वार्ता कर संचालन के लिए निर्णय लिया है। इसी माह के अंत तक लोगों को उत्तरांचल के देहरादून, हरिद्वार समेत कई अन्य जिलों के लिए रोडवेज बसें मिलने लगेंगी।

loksabha election banner

परिवहन निगम प्रशासन ने उत्तराखंड सरकार को पत्र भेजकर लोगों की राह आसान करने के लिए बस संचालन की शुरू करने को कहा है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड राज्य के बीच संचालन की एनओसी समेत तमाम औपचारिकता पूरी करा बसों की शुरुआत कर दी जाएगी। इसी माह बस संचालन शुरू हाे जाएगा। लोगों को किसी भी तरह की दिक्कतें न होने पाएं लिहाजा बसों की समय सारणी में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।  

इन स्थानों के लिए होगी राह आसान

देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, अल्मोड़ा समेत कई जगहों के लिए यात्रियों को राजधानी लखनऊ के बस स्टेशनों से  सीधी सेवाएं मिलना शुरू हो जाएंगी। बस संचालन पूर्व के समय सारणी के अनुसार ही होगा।

मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) पीआर बेलवारियार ने बताया कि कोरोना काल के दौरान दोनों राज्यों के बीच बस संचालन रुक गया था। इसे लेकर उत्तराखंड सरकार को पत्र भेजा गया है। उधर से बस संचालन की अनुमति पूरी होते ही बसों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा। प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर की इस सिलसिले में उच्चाधिकारियों से वार्ता हो गई है। इसी माह से दोनों राज्यों के बीच बस संचालन शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.