Move to Jagran APP

Lucknow Bharat Bandh: यूपी बार्डर तक ही जाएंगी रोडवेज बसें, जान‍िए लखनऊ में क्‍या खुला है और क्‍या बंद

Bharat Bandh Farmers Protest शहर के सभी प्रमुख संगठनों ने किसानों के मंगलवार भारत बंद के आह्वान से किनारा कर लिया है। व्यापार मंडलों ने साफ कहा है कि उनका इस बंदी से कोई लेना-देना नहीं है। वहीं दुबग्गा फल व सब्जी मंडी में बंदी रहेगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 06:28 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 09:13 AM (IST)
Lucknow Bharat Bandh: यूपी बार्डर तक ही जाएंगी रोडवेज बसें, जान‍िए लखनऊ में क्‍या खुला है और क्‍या बंद
दिल्ली के बस स्टेशनों से आवागमन नहीं होगा।

लखनऊ, जेएनएन। किसान बिल के विरोध में मंगलवार को होने वाले भारत बंद को लेकर रोडवेज प्रशासन यूपी बार्डर तक ही बस चलाएगा। लखनऊ के अलावा प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से दिल्ली की ओर जाने वाली बसें कौशांबी बस स्टेशन तक ही पहुंचेंगी। दिल्ली के आनन्द विहार बस टर्मिनल तक बसों का आवागमन नहीं होगा।

loksabha election banner

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि लखनऊ से रोजाना 70 एसी व साधारण बसें दिल्ली की ओर जाती हैं। अब इन सभी बसों का संचालन कौशांबी बस अड्डे तक ही करने के निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा की दृटि से ऐसा किया जा रहा है। इससे यात्री और रोडवेज बसें दोनों ही सुरक्षित रहेंगे।

ऑनलाइन बुकिंग वाले यात्रियों को दिया जा रहा है मैसेज

वातानुकूलित और अन्य सेवाओं में की गई ऑनलाइन बुकिंग वाले यात्रियों को मैसेज भेजा जा रहा है। हालांकि इस संबंध में यात्री पहले से ही सतर्क है। उन्हें बताया जा रहा है कि बसों का संचालन कौशांबी बस स्टेशन तक ही होगा। दिल्ली के बस स्टेशनों से आवागमन नहीं होगा। 

बाजार खुलेंगे, प्रमुख संगठनों ने बंदी से खींचा हाथ

शहर के सभी प्रमुख संगठनों ने किसानों के मंगलवार भारत बंद के आह्वान से किनारा कर लिया है। व्यापार मंडलों ने साफ कहा है कि उनका इस बंदी से कोई लेना-देना नहीं है। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष का कहना है कि उनका संगठन न विरोध करेगा और न ही इस मसले का समर्थन करता है।

लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल एवं वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने कहा कि कल शहर के सभी प्रमुख पूर्व की तरह खुलेंगे। व्यापार मंडल इस बंदी समर्थन नहीं करता है। साथ ही फर्जीं बंदी के चल रहे व्हाटसअप ग्रुपों को भी सचेत करते हुए साफ एलान किया है कि शहर के बाजार मंगलवार को पहले की तरह खोले जाएंगे। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने भी बंदी से अपना हाथ खींचते हुए पदाधिकारियों से बाजार खोलने को कहा गया है। मंगलवार को सभी बाजार खोले जाएंगे।

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल एवं प्रवक्ता सुरेश छबलानी ने किसान संगठनों द्वारा कृषि कानूनों के विरोध में आयोजित किए जा रहे बंद में शामिल न होने का फैसला लिया है। प्रवक्ता के मुताबिक बाजार संगठन से जुडे़ सभी बाजारों में कारोबार कल जारी रहेगा। संगठन अध्यक्ष ने भारत सरकार से किसानों की आपत्तियों का निस्तारण की मांग की है।

दुबग्गा मंडी रहेगी बंद, संयुक्त व्यापार मंडल होगा बंदी में शामिल

दुबग्गा फल व सब्जी व्यापारी समिति के अध्यक्ष परवेज आलम, कार्यकारिणी अध्यक्ष ज्ञान सिंह, महामंत्री शहनवाज हुसैन ने बताया कि दुबग्गा मंडी में व्यापार नहीं किया जाएगा। किसानों के समर्थन में संगठन है। वहीं किसान और दुबग्गा मंडी से जुडे़ व्यापारी नेता नजमुद्दीन राइनी ने भी बंदी का समर्थन किया है। वहीं संयुक्त व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि आजाद भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष अजीत कुमार पांडेय की ओर से मांगे गए समर्थन पर संगठन ने साथ देने का फैसला करते हुए बंदी को सफल बनाने की मांग व्यापारियों से करते हुए प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.