Move to Jagran APP

बसपा मुखिया मायावती को जन्मदिन की बधाई देंगे राजद नेता तेजस्वी यादव, आज लखनऊ पहुंचेंगे

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज रात से दो दिन के लखनऊ दौरे पर रहेंगे। तेजस्वी 15 जनवरी को बसपा मुखिया मायावती को उनके जन्मदिन पर बधाई भी देंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 05:01 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 05:07 PM (IST)
बसपा मुखिया मायावती को जन्मदिन की बधाई देंगे राजद नेता तेजस्वी यादव, आज लखनऊ पहुंचेंगे
बसपा मुखिया मायावती को जन्मदिन की बधाई देंगे राजद नेता तेजस्वी यादव, आज लखनऊ पहुंचेंगे

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी व समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन का असर बिहार तक होने लगा है। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज रात से दो दिन के लखनऊ दौरे पर रहेंगे। तेजस्वी 15 जनवरी को बसपा मुखिया मायावती को उनके जन्मदिन पर बधाई भी देंगे।

loksabha election banner

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव भी अब उत्तर प्रदेश की राजनीति के बदले परिवेश में रुचि ले रहे हैं। सपा-बसपा के गठबंधन से उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। इसी क्रम में तेजस्वी यादव भी इनके गठबंधन को समर्थन देने लखनऊ आ रहे हैं।

तेजस्वी यादव आज रात लखनऊ पहुंच रहे हैं। कल उनका समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से भेंट करने का कार्यक्रम है। इसके बाद 15 जनवरी की सुबह वह बसपा मुखिया मायावती के आवास पर जाकर उनको जन्मदिन की बधाई देंगे। उनका दोनों नेताओं से अलग-अलग भेंट करने का कार्यक्रम है।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उत्तरप्रदेश में सपा और बसपा के बीच हुए गठबंधन पर खुशी जताते हुए कहा है कि भाजपा अब तैयार रहे, उनके हार की शुरुआत अब उत्तर प्रदेश तथा बिहार से हो चुकी है। तेजस्वी ने सपा-बसपा के गठबंधन की सराहना की और कहा कि इससे यूपी में एनडीए का सफाया तय है। इतना ही नहीं, तेजस्वी ने ट्वीट भी किया है औज कहा है कि यूपी-बिहार से भाजपा का सफाया तय है। तेजस्वी यादव ने कहा कि यूपी में माया और अखिलेश का गठबंधन अटूट है, बिहार जैसे हालात वहां नहीं होंगे। राजद सुप्रीमो लालू यादव भी चाहते थे कि वहां यह गठबंधन हो। तेजस्वी ने कहा कि यह गठबंधन नेहरू, कर्पूरी, लोहिया के विचारों का गठबंधन है और इस गठबंधन से भाजपा की हार होगी।

गठबंधन से उत्साहित तेजस्वी यादव ने कहा था कि सपा-बसपा के बीच का गठबंधन सफल और परखा हुआ है। उपचुनावों में अखिलेश यादव व मायावती ने साबित किया है कि बिना कांग्रेस के भी वह भाजपा का रास्ता रोक सकते हैं। आज यह तय हो गया कि बिहार और यूपी में भाजपा का खाता भी नहीं खुलने वाला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.