Move to Jagran APP

चाचा को पत्नी के साथ देख भतीजे ने उठाया था खौफनाक कदम, फ‍िर ऐसे क‍िया सबको गुमराह

Retired railway worker murder case बंथरा थाना इलाके में दो सितंबर को जिस रिटायर्ड रेलकर्मी लल्लू राम सरोज (68) का शव बाग में मिला था उसकी हत्या भतीजे ने ही की थी। पुलिस ने वारदात का राजफाश करते हुए हत्यारोपित भतीजे सुरेंद्र को गिरफ्तार किया है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 07:36 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 06:25 AM (IST)
चाचा को पत्नी के साथ देख भतीजे ने उठाया था खौफनाक कदम, फ‍िर ऐसे क‍िया सबको गुमराह
रिटायर्ड रेलकर्मी की हत्या का मामला, जमीन व पत्नी से अवैध संबंध के शक में की हत्‍या।

लखनऊ, जेएनएन। बंथरा थाना इलाके में दो सितंबर को जिस रिटायर्ड रेलकर्मी लल्लू राम सरोज (68) का शव बाग में मिला था, उसकी हत्या भतीजे ने ही की थी। पुलिस और सर्विलांस सेल की संयुक्त टीम ने वारदात का राजफाश करते हुए हत्यारोपित भतीजे सुरेंद्र को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गये हत्यारोपित के कब्जे से घटना में प्रयुक्त गमछा और डंडा बरामद हुआ है।

prime article banner

डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा ने बताया कि रामदास पुर गांव निवासी रिटायर्ड रेलकर्मी लल्लू राम सरोज की हत्या की साजिश सुरेंद्र ने संपत्ति के लालच व अपनी पत्नी से अवैध संबंध के शक में की। लल्लू ने 8 बिस्वा जमीन अपनी इकलौती बेटी के नाम भी कर दी थी। सुरेंद्र ट्यूबवेल समेत अन्य प्रॉपर्टी अपने परिवार के साथ मिल हड़पना चाहता था। लल्लू गांव के घर में एक कमरे में रहता था, सुरेंद्र की पत्नी उसे खाना भी देती थी। घटना के दिन लल्लू सुरेंद्र की पत्नी के साथ खेत गया था, जहां दोनों को अकेला देख सुरेंद्र ने लल्लू की गमछे से मुंह व गला दबाकर हत्या कर दी, डंडे से भी वार किया। सुरेंद्र को देखकर उसकी पत्नी गांव की ओर भाग गई थी। रामदास पुर गांव निवासी रिटायर्ड रेलकर्मी लल्लू राम सरोज का परिवार सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में रहता है।

रिश्तेदार पर लगाया था हत्या का आरोप

हत्यारोपित सुरेंद्र ने पुलिस और अपनी चाची को गुमराह करने के लिए रिश्तेदार रामजीवन और उसके बेटे मनोज पर हत्या का आरोप लगाया था। दरअसल रामजीवन और लल्लू राम का नलकूप को लेकर पहले से ही विवाद था। इसी का फायदा उठाते हुए सुरेंद्र ने हत्या का आरोप उस पर मढ़ दिया। ताकि लोग इस बात पर आसानी से विश्वास कर लेंगे और वो बच जाएगा।

हत्या के बाद पहुंचा था घर

सुरेंद्र चाचा लल्लूराम की हत्या करने के बाद घर आया और फिर हाथ पैर धोने के बाद रोज की तरह घर में जानवरों को चारा पानी देने लगा। शाम होने पर आस-पड़ोस के लोगों से लल्लूराम के कहीं गायब होने की बात कहते हुए दिखावे के लिए उसका पता भी लगाने लगा। गांव वालों को बाग की तरफ जाने की बात कहते हुए खुद वहां नहीं गया। बाग में जब लल्लूराम का शव देखकर ग्रामीणों ने शोर मचाया तो सुरेंद्र वहां पहुंचकर रोने का नाटक करने लगा। जिसके बाद अपनी चाची शैल कुमारी से दोनों रिश्‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍तेदारों को नामजद कराते हुए तहरीर भी दिला दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.