Move to Jagran APP

सुलतानपुर में 80 फीट गहरे कुएं में गिरा Puppy, सांसद मेनका गांधी ने फौरन भेजी टीम; दो घंटे चला रेस्‍क्‍यू

सुलतानपुर के हलियापुर थाना क्षेत्र के जुगरागढ़ सिकरी गांव में गहरे कुएं में गिरा था कुत्‍ते का बच्चा। सांसद की पहल से बची बेजुबान की जान। ग्रामीणों के खि‍ले चेहरे सांसद को आभार व रेस्क्यू टीम की हुई सराहना।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 08:29 PM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 06:36 AM (IST)
सुलतानपुर में 80 फीट गहरे कुएं में गिरा Puppy, सांसद मेनका गांधी ने फौरन भेजी टीम; दो घंटे चला रेस्‍क्‍यू
सुलतानपुर: ग्रामीणों के खि‍ले चेहरे, सांसद को आभार व रेस्क्यू टीम की हुई सराहना।

सुलतानपुर, जेएनएन। सांसद मेनका गांधी ने जीव जंतुओं के प्रति अनुराग का उदाहरण शनिवार को फिर पेश किया। शाम उन्हें मोबाइल पर एक कुत्ते का बच्चा 80 फीट गहरे कुएं में गिर जाने की खबर मि‍ली। यह सूचना मिलते ही सांसद ने तुरंत सक्रिय होकर अपने प्रतिनिधि रणजीत कुमार को रेस्क्यू के बारे में निर्देशि‍त किया। रात करीब सवा आठ बजे प्रतिनिधि ने स्थानीय थाने के प्रभारी व डीएफओ को फोन कर निर्देश दिया कि तत्काल बच्चे की जान बचाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। ऐसे किया रेस्‍क्‍यू, दो घंटे में बचाई बेजुबान की जान... 

loksabha election banner

हलियापुर थाना क्षेत्र के जुगरागढ़ सिकरी गांव पुलिस व वन विभाग के अधिकारी पहुंचे। यहां के 80 फीट गहरे अंधेरे कुएं से कुत्‍ते के बच्‍चे की कराहने की आवाज सुनाई पड़ रही थी। रेस्‍क्‍यू टीम ने एक डलिया को रस्सी के सहारे कुएं में उतारा। करीब दो घंटे चले रेस्‍क्‍यू अभियान में कुत्‍ते के बच्‍चे को सकुशल बाहर निकाला जा सका। ग्रामीणों ने सांसद के प्रति आभार जताया व रेस्क्यू टीम की सराहना की।

 

यह भी पढ़ें: बेजुबानों के लिए मसीहा बने लखनऊ के ये चार नौजवान, एक Idea से यूं बचा रहे गायों व कुत्‍तों की जान

जिले के तीन दिवसीय दौरे पर सांसद: बता दें, सांसद मेनका गांधी शनिवार को जिले के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची थी। रविवार को सांसद ने इस मामले का जिक्र अपने कार्यक्रम के दौरान भी किया। इसके साथ ही लोगों को संदेश दिया कि मानव व वन्य जीवों में वह कोई फर्क नहीं करतीं। उनके जीवन को लेकर वह संजीदा रहती हैं।

यह भी पढ़ें: Bird festival in UP: ओखला पक्षी विहार में लें बर्ड फेस्टिवल का आनंद, देखने को मिलेंगी 500 से अधिक अनोखी प्रजातियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.