Move to Jagran APP

अयोध्या में सरयू नदी में वानर का रेस्क्यू, नाव लेकर उतरे जवान-कड़ी मश्क्कत कर सकुशल बचाया

रामनगरी के नयाघाट पर दिखी बेजुबान की जान बचाने की इंसानी कोशिश। घाट पर तैनात जल पुलिस के जवानों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी। मेहनत का सार्थक परिणाम रेस्क्यू कर सकुशल बचाया। जल पुलिस के जवानों ने एक युवक को भी डूबने से बचाया।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 10:40 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 07:17 AM (IST)
अयोध्या में सरयू नदी में वानर का रेस्क्यू, नाव लेकर उतरे जवान-कड़ी मश्क्कत कर सकुशल बचाया
रामनगरी के नयाघाट पर दिखी बेजुबान की जान बचाने की इंसानी कोशिश।

अयोध्या, जेएनएन। डूबते इंसानों की जान बचाने के लिए जोखिम उठाने वाले जल पुलिस के जवानों ने बेजुबान को बचाने में भी गजब का साहस दिखाया। सरयू की धारा में फंसे एक बंदर को बचाने के लिए घाट पर तैनात जल पुलिस के जवानों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी। उनकी मेहनत का सार्थक परिणाम रहा कि वानर को सकुशल नदी की बीच धारा से बाहर निकाल लिया गया। 

loksabha election banner

लाइफ सेविंग ट्यूब पर बैठकर बाहर निकला बंदर जल पुलिस के जवानों के पास कुछ देर शांत बैठा रहा, मानो प्राण बचाने वाली रेस्क्यू टीम को वह आभार ज्ञापित कर रहा हो। घटना शुक्रवार को रामनगरी के नयाघाट की है। घाट पर पीएसी के प्रशिक्षित गोताखोर जलपुलिस की भूमिका में है। शुक्रवार को टीम के जवान घाट पर मौजूद थे तभी उन्हें बीच धारा में एक बंदर डूबता दिखाई दिया।

वह नदी से बाहर आने की कोशिश करता, लेकिन धारा के बहाव में वह फंस चुका था। जवानों ने मौका गंवाए बिना बोट लेकर नदी में उतर गए। लाइफ सेविंग ट्यूब को रस्सी में बांध कर बंदर की ओर फेंका। बेजुबान भी अपने मददगारों को पहचान गया। बिना किसी उछलकूद के वहट्यूब पर आकर बैठ गया।

जवान धीरे-धीरे ट्यूब को लेकर नदी के किनारे आ गए। बेजुबान की जान बचाने का मानवीय कार्य करने वाले जवानों में हेडकांस्टेबल रामबाबू यादव, आरक्षी रामानंद, संजीव कुमार, राजेश कुमार यादव, बृजेश कुमार साहनी शामिल रहे। इसके बाद जल पुलिस के जवानों ने एक युवक को भी डूबने से बचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.