Move to Jagran APP

मेट्रो के संचालन पर निर्भर करेगी नए कर्मियों की भर्ती, चरणबद्ध तरीके से होगी ज्वाइनिंग

यूपी मेट्रो वर्तमान में नौ सौ कर्मचारियों दे रहा है हर माह वेतन 180 नए कर्मचारियों को जरूरत के हिसाब से दी जाएगी ज्वाइनिंग।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 03:36 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 03:36 PM (IST)
मेट्रो के संचालन पर निर्भर करेगी नए कर्मियों की भर्ती, चरणबद्ध तरीके से होगी ज्वाइनिंग
मेट्रो के संचालन पर निर्भर करेगी नए कर्मियों की भर्ती, चरणबद्ध तरीके से होगी ज्वाइनिंग

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसी) नए कर्मचारियों को ज्वाइनिंग तभी कराने के मूड में है, जब लखनऊ मेट्रो का संचालन शुरू हो जाए। इसलिए अभी किसी कर्मचारी का ज्वाइन नहीं कराया जा रहा है। कोरोना के साथ ही खर्चे सीमित करने के लिए लखनऊ मेट्रो बेवजह कोई दबाव नहीं लेना चाहता। वर्तमान में करीब नौ सौ स्थायी कर्मचारियों को लखनऊ मेट्रो हर माह वेतन दे रहा है। ऐसे में नई भर्ती के करीब 180  कर्मचारियों का वेतन मेट्रो चलने के बाद ही देने के मूड में है। 

loksabha election banner

यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि जरूरत के हिसाब से कर्मचारियों को ज्वाइन कराने पर विचार चल रहा है । सभी को नियुक्ति दी जाएगी, लेकिन महामारी का प्रकोप कुछ कम पड़े तो आगे काम किया जाए। ऐसे में ज्वाइनिंग के  बाद  कर्मचारियों को ट्रांसपोर्ट नगर स्थित डिपो में ट्रेनिंग दी जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि कानपुर में जरूरत पड़ने पर लखनऊ मेट्रो  से भी कर्मचारी संचालन के दौरान भेजे जा सकते हैं। वही अधिकारियों का मानना है कि अभी लखनऊ मेट्रो  के पास डेढ़ साल से  अधिक का समय (मार्च 2022 में) कानपुर मेट्रो शुरू करने को लेकर है। ऐसे में कोरोना जैसी स्थिति में इतनी पहले से ज्वाइनिंग उचित नहीं है। चरणबद्ध् तरीके से नियुक्ती की जाएगी। इससे वेतन का खर्चा भी बचेगा और काम भी चलता रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.