Move to Jagran APP

बाराबंकी में बारिश से दीवार ढहने से पिता-पुत्र सहित चार की मौत, नौ घायल

देर रात शुरू हुई बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। रामसनेहीघाट कोतवाली के बसैयागपुर मजरे ढेमा में दीवार ढहने से 40 वर्षीय अरविंद और उनके सात वर्षीय पुत्र की मलबे में दबकर मौत हो गई। गली मुहल्लों सड़कों और कार्यालयों में पानी भर जाने से आवागमन प्रभावित है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 05:21 PM (IST)
बाराबंकी में बारिश से दीवार ढहने से पिता-पुत्र सहित चार की मौत, नौ घायल
रुदौली विधायक रामचंद्र यादव ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया।

बाराबंकी, जागरण संवाददाता। तेज हवाओं के साथ बुधवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते अलग-अलग स्थान पर दीवार ढह गईं। इसके मलबे में दबकर पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हो गए।

loksabha election banner

रामसनेहीघाट : असंदरा थाना के बसैगापुर मजरे ढेमा में अरविंद कुमार के घर की दीवार ढह गई। इससे दीवार के पास एक ही चारपाई पर सो रहे 60 वर्षीय अरविंद और उसका आठ वर्षीय पुत्र मिथिलेश मलबे में दब गया। आवाज सुनकर घरवाले और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और मलबा हटाकर दोनों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। रुदौली विधायक रामचंद्र यादव सहित चौकी इंचार्ज दिलावलपुर वेदप्रकाश यादव आदि ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया।

नई सड़क : असंदरा थाना के निधानपुरवा मजरे खुसेहटी गांव में गुरुवार को बारिश के दौरान दीवार गिरने से विश्राम की 60 वर्षीय पत्नी चिल्ला मलबे में दब गई। ग्रामीणों ने उसे मलबा हटाकर बाहर निकाला और गंभीर हालत में एंबुलेंस से अस्पताल ले गए, जहां मृत घाेषित कर दिया गया। दरियाबाद : ग्राम जेठौती कुर्मियान में रहने वाले गयादीन के मकान की कच्ची दीवार ढह गई। मलबे में सात वर्षीय उनका पुत्र भानु प्रसाद दब गए। दीवार गिरने के बाद परिवारजन भानु को तलाश रहे थे किसी को इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि बच्चा मलबे में दबा है। मलबा हटाए जाने पर बच्चे का शव खून से लथपथ मिला। वहीं, इंदरपुर गांव में बारिश से दिलीप कुमार के मकान की दीवार ढह गई, हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है।

घायल भी हुए लोग

पोखरा : फिरोजाबाद में सईदुल निशा के मकान की दीवार ढहने से प्रधान कन्हैया लाल की 42 वर्षीय पत्नी राम कुमारी घायल हो गईं। उन्हें सीएचसी त्रिवेदीगंज ले जाया गया, जहां से लखनऊ रेफर कर दिया गया। मोहम्मदपुर में हुसैन बख्श की दीवार ढहने से राम निहोर का 10 वर्षीय पुत्र हरभजन घायल हो गया। वहीं दीवार ढहने से अलीपुर गांव में दिनेश, सिद्धौर में राजू, सर्वेश्वरी, प्रियांशी घायल हो गईं। चौबीसी गांव में रमेश लाला, रामशंकर व शंकर दयाल शर्मा घायल हुए। एसडीएम शालिनी प्रभाकर ने बताया कि सभी घायलों को इलाज चल रहा है और मौके पर लेखपालों की टीम भेजी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.