Move to Jagran APP

Railway News: लखनऊ से कोटा जाने वालों को राहत, सप्ताह में दो दिन और मिलेगी ट्रेन

रेलवे ने पिछले दिनों सुलतानपुर होकर सप्ताह में दो दिन पटना कोटा एक्सप्रेस स्पेशल की शुरुआत की थी। अब 28 जनवरी से 03239 पटना-कोटा स्पेशल सोमवार गुरुवार और शुक्रवार को भी चलेगी । जबकी वापसी में एक फरवरी से यह ट्रेन कोटा से सोमवार मंगलवार और शनिवार को चलेगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 03:22 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 03:22 PM (IST)
Railway News: लखनऊ से कोटा जाने वालों को राहत, सप्ताह में दो दिन और मिलेगी ट्रेन
सुलतानपुर होकर बढ़ेगा एक और फेरा। फैजाबाद के रास्ते शुरू होगी ट्रेन।

लखनऊ, जेएनएन। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोटा जाने वाले छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी। रेलवे पटना कोटा एक्सप्रेस स्पेशल को अब सप्ताह में दो की जगह चार दिन चलाएगा। रेलवे सुलतानपुर होकर संचालित हो रही पटना कोटा एक्सप्रेस स्पेशल का एक और फेरा बढ़ाएगा। वहीं फैजाबाद होकर लखनऊ के रास्ते कोटा के लिए भी ट्रेन शुरू होगी। लॉक डाउन के दौरान कोटा से बड़ी संख्या में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र व छात्राएं यूपी और बिहार अपने घरों को वापस आए थे। लेकिन अब कोचिंग व शिक्षण संस्थान खुलने के बाद उनकी वापसी भी शुरू हो गई है।

prime article banner

रेलवे ने पिछले दिनों सुलतानपुर होकर सप्ताह में दो दिन पटना कोटा एक्सप्रेस स्पेशल की शुरुआत की थी। अब 28 जनवरी से 03239 पटना-कोटा स्पेशल सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार को भी चलेगी । जबकी वापसी में एक फरवरी से यह ट्रेन कोटा से सोमवार, मंगलवार और शनिवार को चलेगी। वहीं दूसरी ओर पटना से वाराणसी और फैजाबाद के रास्ते ट्रेन 03237 पटना-कोटा स्पेशल 31 जनवरी से प्रत्येक रविवार को चलेगी। यह ट्रेन पटना से सुबह 11:45 बजे चलकर लखनऊ के रास्ते कोटा रवाना होगी। वापसी में 03238 कोटा-पटना स्पेशल 29 जनवरी से प्रतयेक शुक्रवार को कोटा से शाम 6:10 बजे चलकर लखनऊ के रास्ते पटना जाएगी।

ट्रेन का ठहराव इंद्रगढ़, सवाईमाधोपुर, गंगापुर सिटी, हिंडोन, ब्याना, भरतपुर, मथुरा, आगरा छावनी, टुंडला, कानपुर सेंट्रल, उन्नाव, लखनऊ, फैजाबाद, अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, वाराणसी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, जमनिया, बक्सर, डुमरान, आरा, बिहिटा व दानापुर स्टेशनों पर होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.