Move to Jagran APP

मानव तस्करी के खिलाफ आरपीएफ की बड़ी सफलता, 16 नाबालिग बच्चों को ले जा रहे तीन गिरफ्तार

आरपीएफ ने लखनऊ जंक्शन पर स्‍पेशल ट्रेन में छापा मारकर श्रावस्ती सोनवा निवासी रफ़ी अहमद बलरामपुर गगरहवा के अब्दुल वाहिद और श्रावस्ती भंगहा बाजार के अनवर अहमद को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से कुल 16 नाबालिग़ बच्चे मिले।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 12:55 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 12:55 PM (IST)
मानव तस्करी के खिलाफ आरपीएफ की बड़ी सफलता, 16 नाबालिग बच्चों को ले जा रहे तीन गिरफ्तार
कर्नाटक में काम दिलाने के नाम पर उनकी तस्करी करने का मामला पकड़ में आया है।

लखनऊ, जेएनएन। पूर्वांचल के गावोंं के गरीब घर के नाबालिग बच्चो को कर्नाटक में काम दिलाने के नाम पर उनकी तस्करी करने का मामला पकड़ में आया है। रेलवे सुरक्षा बल की विशेष अपराध शाखा (सीआइबी) ने स्पेशल ट्रेन में छापा मारकर तीन मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 16 नाबालिग मिले हैं।

loksabha election banner

आरपीएफ इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच अमित कुमार राय को सूचना मिली थी कि स्पेशल ट्रेन 01804 से एक गिरोह कुछ नाबालिग बच्चो को ले जा रहा है। इस पर सिपाही कैलास प्रसाद, हेड कांस्टेबलराजेश कुमार शाही, कौशल कुमार शुक्ल ने लखनऊ जंक्शन पर चलने को तैयार ट्रेन 01804 में छापा मारा। मौके से श्रावस्ती सोनवा निवासी रफ़ी अहमद, बलरामपुर गगरहवा के अब्दुल वाहिद और श्रावस्ती भंगहा बाजार के अनवर अहमद को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से कुल 16 नाबालिग़ बच्चे मिले।

इनको गैरकानूनी तरीके से पहले झाँसी और फिर वहां से कर्नाटक के सोलापुर ले जाया जा रहा था। आरपीएफ क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि सभी बच्चे डरे सहमे लग रहे थे। इनकी उम्र लगभग 12 से 15 साल की है । सभी बच्चो को चाइल्ड लाइन लखनऊ को सुपुर्द किया गया। गिरफ़्तार किये गए तीनो अभियुक्तों को मंगलवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.