Move to Jagran APP

Farmers Protest in Lucknow: आज शहर में जगह-जगह होंगे प्रदर्शन, इन रास्‍तों पर हो सकता है डायवर्जन

किसानों के समर्थन में आज शहर में जगह-जगह होंगे प्रदर्शन। शहर की सीमाओं और चौराहों पर लगाया गया पुलिस और ट्रैफिक पुलिस बल। किसानों के समर्थन में आज शहर में जगह-जगह होंगे प्रदर्शन। शहर की सीमाओं और चौराहों पर लगाया गया पुलिस और ट्रैफिक पुलिस बल।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 08:35 AM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 08:35 AM (IST)
Farmers Protest in Lucknow: आज शहर में जगह-जगह होंगे प्रदर्शन, इन रास्‍तों पर हो सकता है डायवर्जन
प्रदर्शन के दौरान आवश्यकता पड़ने पर किया जाएगा वाहनों का डायवर्जन।

लखनऊ, जेएनएन। आज किसानों के समर्थन में भाकियू समेत कई अन्य राजनैतिक दलों का शहर के बाहरी क्षेत्रों से लेकर अंदर प्रदर्शन प्रस्तावित है। इसलिए अगर कोई खास जरूरत न हो तो बेवजह घर से न निकलें नहीं तो मार्गों पर आप जाम में उलझ सकते हैं। हालांकि सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस और पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। शहर की सीमाओं से लेकर अंदर तक प्रस्तावित प्रदर्शन स्थलों पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। यातायात व्यवस्था बाधित न हो इसके पूरे इंतजाम पुलिस ने कर लिए है। फिर भी अगर यातायात व्यवस्था अगर वाहनों और प्रदर्शन कारियों के दबाव के कारण बिगड़ी तो ट्रैफिक पुलिस आवश्यकतानुसार वाहनों का अन्य वैकल्पिक मार्गों पर डायर्वजन करेगी। यह जानकारी डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने दी।

loksabha election banner

पुलिस की तैयारी पूरी

डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने बताया कि भाकियू समेत राजनैतिक दलों के प्रदर्शन की जानकारी मिली है। कमिश्नर, जेसीपी समेत अन्य उच्चाधिकरियों के सहयोग से इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है। प्रदर्शन के दौरान अगर किसी भी प्रकार का आवागमन बाधित होते दिखा तो तत्काल रूट डायवर्जन किया जाएगा। इसके साथ ही जो भी उच्चाधिकारियों के निर्देश होंगे उनका पालन कराया जाएगा। जनता को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी। उपद्रव करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की जाएगी।

जाम में फंसे एंबुलेंस, स्कूल और शव वाहन तो यहां करें फोन

ट्रैफिक पुलिस ने इन इमरजेंसी वाहनों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए कई नंबर जारी किए हैं। अगर एंबुलेंस, स्कूली वाहन, शव वाहन इस दौरान जाम में फंसते हैं तो चालकों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी इमरजेंसी नंबरों पर सूचना देनी होगी। सूचना मिलते ही ट्रैफिक कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर बैठे पुलिस कर्मियों को अलर्ट जारी कर जाम में फंसे इन वाहनों की लोकेशन ड्यूटी पर तैनात अन्य ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को देंगे देंगे और उन्हें तत्काल जाम से मुक्त कराकर गंतव्य को भेजेंगे।

इन इमरजेंसी वाहनों के जाम में फंसने पर यहां करें सूचना

  • ट्रैफिक कंट्रोल रूम : 0522-2481001
  • मोबाइल नंबर : 7311190195
  • मोबाइल नंबर : 9454405155 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.