Move to Jagran APP

डीजीपी ओपी सिंह की अपील व निर्देश बेअसर, पुलिसकर्मियों ने बांधी काली पट्टी

लखनऊ में विवेक तिवारी की हत्या के मुख्य आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी तथा संदीप कुमार के पक्ष में प्रदेश पुलिस में उनके सहयोगी माहौल बनाने में लगे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 03:45 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 05:03 PM (IST)
डीजीपी ओपी सिंह की अपील व निर्देश बेअसर, पुलिसकर्मियों ने बांधी काली पट्टी
डीजीपी ओपी सिंह की अपील व निर्देश बेअसर, पुलिसकर्मियों ने बांधी काली पट्टी

लखनऊ (जेएनएन)। एपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले में दो सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर प्रदेश में उनके सहयोगी लामबंद हैं। डीजीपी ओपी सिंह की अपील तथा निर्देश के बाद भी आज प्रदेश में सिपाहियों ने सिपाही प्रशांत चौधरी व संदीप कुमार के पक्ष में एकजुटता का प्रदर्शन किया। प्रदेश में जगह-जगह पर सिपाही काला फीता बांधकर काम करते दिखे। उधर डीजीपी के निर्देश पर इलाहाबाद में दो बर्खास्त सिपाहियों को गिरफ्तार भी किया गया है। इन दोनों ने शनिवार को इलाहाबाद में बैठक करने का कार्यक्रम तय किया था।

prime article banner

लखनऊ में विवेक तिवारी की हत्या के मुख्य आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी तथा संदीप कुमार के पक्ष में प्रदेश पुलिस में उनके सहयोगी माहौल बनाने में लगे हैं। विवेक तिवारी हत्याकांड में जेल में बंद दो सिपाहियों प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में आज प्रदेश के हर जिले में पुलिसकर्मी काली पट्टी बांधकर ड्यूटी पर पहुंचे। लखनऊ में भी गुडंबा, अलीगंज और नाका पुलिस स्टेशन पर कई सिपाही हाथों में काली पट्टी बांधे नजर आए। काली पट्टी बांधे सिपाहियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

पुलिसकर्मियों के कुछ संगठनों ने पांच अक्टूबर को काला दिवस मनाने की मुहिम सोशल मीडिया पर शुरू की थी। इसका असर राजधानी में देखने को मिला। इस बीच सोशल मीडिया पर विरोध का स्वर मुखर करने वाले दो बर्खास्त सिपाहियों अविनाश पाठक और विजेंद्र यादव की गिरफ्तारी की बात भी सामने आ रही है। डीजीपी के निर्देश के बाद दोनों को वाराणसी में गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले कल डीजीपी ओपी सिंह ने काला दिवस मनाने जाने के ऐलान पर अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश भी दिया था। डीजीपी ओपी सिंह ने मामले में कहा कि यूपी में कहीं भी सिपाहियों के विरोध की स्थिति नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि हमारे अधिकारी सिपाहियों से वार्ता कर रहे हैं। डीजीपी ने कहा कि सभी सिपाही खुश हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी पुलिसकर्मी गैरकानूनी काम करेगा, तो उस पर कार्रवाई होगी। जवानों का मनोबल बहुत ऊंचा है। मुझे अपने जवानों पर विश्वास है और वे कोई गैरकानूनी काम नहीं करेंगे।

डीजीपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक फोटो चल रही है। इसपर वाराणसी की दो वर्ष पहले की फोटो चल रही है। पुलिस में असंतोष की अफवाहें फैलाने के मामले में दो बर्खास्त सिपाहियों को आज दिन में गिरफ्तार किया गया है। अविनाश पाठक और बृजेन्द्र यादव बर्खास्त सिपाही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.