Priyanka Gandhi Campaign Tracker: प्रियंका गांधी ने राजस्थान में जन्मदिन मनाने के दौरान जारी की 125 प्रत्याशियों की सूची

Priyanka Gandhi Weekly Campaign Tracker पांच राज्यों में चुनावी बिगुल बजने के साथ ही राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं की व्यस्तता भी काफी बढ़ गई है। राजस्थान में परिवार संग जन्मदिन मनाने पहुंची प्रियंका गांधी यहां भी चुनावी तैयारियों में व्यस्त रहीं। जानते हैं पिछले सप्ताह क्या रहीं उनकी गतिविधियां।

Amit SinghPublish: Tue, 18 Jan 2022 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 03:25 PM (IST)
Priyanka Gandhi Campaign Tracker: प्रियंका गांधी ने राजस्थान में जन्मदिन मनाने के दौरान जारी की 125 प्रत्याशियों की सूची

लखनऊ, आनलाइन डेस्क। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में रैलियों पर रोके है। बावजूद चुनाव जैसे-जैसे करीब आते जा रहे हैं राजनीतिक दलों और विशेष तौर पर प्रमुख राजनेताओं की व्यस्तता बढ़ती जा रही है। आलम ये है कि जिन नेताओं पर पार्टी को जीत दिलाने का दारोमदार है, वह अपने निजी और पारिवारिक कार्यक्रमों के दौरान भी चुनावी तैयारियों में जुटे हुए हैं। ऐसा ही हाल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का भी है, जिन्होंने पिछले सप्ताह राजस्थान में परिवार संग अपना जन्मदिन मनाया। आइये जानते हैं पिछले सप्ताह क्या रहीं उनकी गतिविधिय़ां।

Campaign Tracker: प्रियंका गांधी

दिनांक : 11 जनवरी, मंगलवार

राज्‍य : राजस्थान

स्‍थान : सवाईमाधोपुर

मुख्‍य बिंदु : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार सुबह अपने पति रॉबर्ट वाड्रा और दोनों बच्चों के साथ राजस्थान के सवाईमाधोपुर पहुंची । वह यहां स्वजनों के साथ अपना जन्मदिन मनाने आई।

मुद्दे : कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर और जुबेर खान से मोबाइन पर बात कर चुनाव अभियान की समीक्षा की । उन्होंने कुछ अन्य नेताओं से भी बात की है। प्रियंका दो दिन तक सवाईमाधोपुर में रहकर रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में पति और दोनों बच्चों के साथ सफारी करेगी ।

प्रमुख बात : 'उप्र के चुनावों में 80-20 जैसी बातें करना चार सौ बीसी कर युवाओं के मुद्दों से ध्यान भटकाने का तरीका है ।असलियत यह है कि भाजपा सरकार में प्रति 100 लोगों में से 68 के पास काम नहीं है। मेरे युवा दोस्तों अपनी शक्ति से उप्र. के चुनावों को रोजगार,शिक्षा जैसे मुद्दों का चुनाव बनाएं।'

--------------------------------------

दिनांक : 12 जनवरी, बुधवार

राज्‍य : राजस्थान

स्‍थान : सवाईमाधोपुर

मुख्‍य बिंदु : बर्थडे मनाने सवाईमाधोपुर आर्इं प्रियंका बुधवार को एक वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करने वाली थीं, जिसे एेन वक्त पर स्थगित कर दिया गया।

मुद्दे : प्रियंका चुनाव अभियान की समीक्षा करने वाली थी।

प्रमुख बात : बात कांग्रेस की जाए तो पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, ने पार्टी की कमान संभालते हुए इस बार काफी आक्रामक दिखाई दे रही है।

---------------------------------------

दिनांक : 13 जनवरी, गुरुवार

राज्‍य : उत्तर प्रदेश

स्‍थान : लखनऊ

मुख्‍य बिंदु : प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से कांग्रेस के 125 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने के दौरान मीडिया को भी संबोधित किया।

मुद्दे : उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, महिलाआें पर फोकस।

प्रमुख बात : 'हर चुनाव में हमने हर तरह की पार्टी में नेताओं को पाला बदलते देखा है। यह तो स्वाभाविक है। हमने तो पार्टी में देखा भी है कि कुछ लोग आते हैं और कुछ लोग जाते हैं। चुनाव के समय तो कुछ लोग घबरा जाते हैं कि हो सकता है कि हम यहां से नहीं जीते। मुझे नहीं लगता कि यह ऐसी चीज है जिससे किसी भी पार्टी को घबराना चाहिए।'

-------------------------------------

दिनांक : 14 जनवरी, शुक्रवार

राज्‍य : दिल्ली

स्‍थान : दिल्ली

मुख्‍य बिंदु : कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राजस्थान के रणथंभौर में तीन दिन रुकने के बाद शुक्रवार को भारी पुलिस बल व कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से दिल्ली रवाना हो गई हैं।

मुद्दे : प्रियंका की दिल्ली में वापसी।

प्रमुख बात : तीन दिन छुट्टी मनाकर वापस लौटी प्रियंका गांधी।

------------------------------------------

दिनांक : 15 जनवरी, शनिवार

राज्‍य : दिल्ली

स्‍थान : दिल्ली

मुख्‍य बिंदु : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़िता के पिता से मोबाइल पर बात कर हर तरह की मदद करने का भरोसा दिलाया है। प्रियंका ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को फोन कर पीड़िता के इलाज और दोषियों पर त्वरित कार्रवाई के लिए कहा है।

मुद्दे : महिलाआें की सुरक्षा, दुष्कर्म पीड़िता को जल्द न्याय।

प्रमुख बात : प्रकरण में चार दिन तक कोई प्रतिक्रिया नहीं देने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर मामला उठने और प्रियंका द्वारा किए गए फोन के बाद सीएम ने शुक्रवार देर रात ट्वीट किया था।

Edited By Amit Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept