Move to Jagran APP

एंबेसी की सहमति के बाद बांग्लादेशी डकैत हमजा का होगा पोस्टमार्टम, लखनऊ के रेलवे लाइन किनारे बसी कालोनियों में अलर्ट

लखनऊ में बीती रविवार को देर रात सहारा फ्लाईओवर के नीचे हुई मुठभेड़ के मारे गए बांग्लादेशी बदमाश हमजा का पोस्टमार्टम एंबेसी की सहमति के बाद होगा। हमजा के पोस्टमार्टम के शव के पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने बांग्लादेशी एंबेसी को पत्र भेजा है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 01:00 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 05:48 PM (IST)
एंबेसी की सहमति के बाद बांग्लादेशी डकैत हमजा का होगा पोस्टमार्टम, लखनऊ के रेलवे लाइन किनारे बसी कालोनियों में अलर्ट
लखनऊ में रविवार देर रात सहारा फ्लाईओवर के नीचे मुठभेड़ में मारा गया था डकैत हमजा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गोमतीनगर में बीती रविवार को देर रात सहारा फ्लाईओवर के नीचे हुई मुठभेड़ के मारे गए बांग्लादेशी बदमाश हमजा का पोस्टमार्टम एंबेसी की सहमति के बाद होगा। हमजा के पोस्टमार्टम के शव के पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने बांग्लादेशी एंबेसी को पत्र भेजा है। जिससे उसके परिवारीजन को सूचना मिल जाए। अगर परिवारीजन नहीं आए तो पुलिस 21 अक्टूबर को शव का पोस्टमार्टम करा दिया जाएगा।

loksabha election banner

वहीं, पुलिस गिरोह के फरार अन्य सदस्यों की तलाश में लखनऊ के साथ ही आस पड़ोस के अन्य जिलों में दबिश दे रही है। पुलिस की पड़ताल में पता चला कि गिरोह के लोग घटना से 15 दिन पहले शहरों को टारगेट करते थे जहां उन्हें डकैती करनी होती थी। इसके बाद उस शहर में डेरा डाल देते थे। फिर रेककर घर चिन्हित करते और घटना कर भाग जाते थे। एडीसीपी पूर्वी सैय्यद मो. कासिम आब्दी ने बताया कि उन्होंने अपने क्षेत्र के सभी थानों को अलर्ट कर दिया है। अलर्ट के बाद पुलिस बल ने रेलवे लाइन किनारे बसी कालोनियों में अपनी गश्त बढ़ा दी है। इसके साथ ही झुग्गी बस्तियों में रहने वाले अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के बारे में भी पुलिस की टीमें जानकारियां जुटा रही हैं।

यह था मामला: रविवार देर रात करीब ढाई बजे पुलिस टीम रेलवे ट्रैक के आस पास गश्त कर रही थी। इस बीच छह से सात संदिग्ध पुलिस को जाते दिखे। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। सूचना मिलते ही डीसीपी पूर्वी की क्राइम टीम और थाने से पुलिस बल पहुंचा। पुलिस टीम ने बदमाशों को चारों ओर से घेर लिया। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के सीने में गोली लग गई। जिससे वह मौके पर ही धराशाई हो गया। मुठभेड़ के दौरान हेड कांस्टेबल मुकेश चौधरी, नरेंद्र बहादुर और आर्यन शुक्ला को भी गोली लगी। वह भी घायल हुए। घायलों को लोहिया अस्पताल ले जाया गया। जहां, उन्हें भर्ती कर लिया गया है। घायल बदमाश की पहचान बांग्लादेशी डकैत गिरोह के सरगना हमजा के रूप में हुई। वहीं, पुलिस कर्मियों का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूचना मिलते ही डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन, एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे थें। वहीं, फरार बदमाशों की तलाश में गोमतीनगर विस्तार, विभूतिखंड समेत अन्य थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.