Move to Jagran APP

Lucknow COVID-19 News: लखनऊ के लोकबंधु में पोस्ट काेविड वार्ड शुरू, ENT व आंखों के विशेषज्ञ रहेंगे मौजूद

लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी हो रही है। 100 बेड के कोरोना वार्ड में मात्र 22 ही भर्ती हैं। 88 बेड खाली हो गए हैं। इसी के साथ ही अस्पताल में पोस्ट कोविड वार्ड की भी अलग से शुरुआत की गई है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 02:36 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 02:36 PM (IST)
Lucknow COVID-19 News: लखनऊ के लोकबंधु में पोस्ट काेविड वार्ड शुरू, ENT व आंखों के विशेषज्ञ रहेंगे मौजूद
लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में मात्र 22 कोविड संक्रमित मरीजों का हो रहा इलाज।

लखनऊ, जेएनएन। कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी स्थित लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी हो रही है। 100 बेड के कोरोना वार्ड में मात्र 22 ही भर्ती हैं। 88 बेड खाली हो गए हैं। इसी के साथ ही अस्पताल में पोस्ट कोविड वार्ड की भी अलग से शुरुआत की गई है। जहां ठीक हुए संक्रमितों को आक्सीजन लेवल कम होने जैसी कोई समस्या होने पर भर्ती की सुविधा होगी। ब्लैक फंगस से निपटने के लिए भी अस्पताल में तैयारी शुरू हो गई है। सामान्य ओपीडी बंद होने के बावजूद ईएनटी और आंखों के चिकित्सकों को अलर्ट मोड में रखने के साथ ही ओपीडी के समय अस्पताल मेें मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पताल की सीएमएस डा.अमिता यादव ने बताया कि नाक, कान व गले में दिक्कत होने या फिर आंखों में परेशानी होने पर मरीज सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक अस्पताल में आकर दिखा सकते हैं। मास्क  लगाना अनिवार्य होगा। बिना मास्क के प्रवेश नहीं होगा। पोस्ट कोविड वार्ड शुरू करने के पीछे मंशा यह है कि संक्रमण के बाद कोई दिक्कत होने पर उन्हें भर्ती कर इलाज दिया जा सके। वार्ड में आक्सीजन की सुविधा मौजूद है। दिक्कत होने पर मरीज यहां भर्ती हो सकते हैं।

prime article banner

दूसरी डोज के लिए पंजीयन नहीं है जरूरी: लोकबंधु में वैक्सीनेशन के लिए लाेगों की भीड़ लगी रही। दूसरी डोज लगवाने आए लोगों को आधार के साथ इंट्री करानी है, उन्हें पंजीयन की आवश्यकता नहीं है। सीएमएस डा.अमिता यादव का कहना है कि पहली डोज लगने के बाद उन्हे कार्ड मिल जाता है। ऐसे में उन्हें दूसरी डोज के लिए पंजीयन की कराने की जरूरत नहीं है। 18 से 44 और 45 के पार को वैक्सीन लगवाने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए टीकाकरण की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। युवाओं को स्लॉट के आधार पर वैक्सीन लगवाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.