Move to Jagran APP

Polytechnic Update: ऑनलाइन लगी एंटी रैगिंग की पाठशाला, कल आएगा आठवें चरण का परिणाम

Polytechnic Update पॉलीटेक्निक संस्थानों की पहल एंटी रैगिंग सेल की भी दी जा रही जानकारी। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद की ओर से एक दिसंबर से नया सत्र शुरू करने की हिदायत दी गई। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से चल रही काउंसिलिंग का परिणाम रविवार को घोषित होगा।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 06:54 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 06:54 AM (IST)
Polytechnic Update: ऑनलाइन लगी एंटी रैगिंग की पाठशाला, कल आएगा आठवें चरण का परिणाम
Polytechnic Update: पॉलीटेक्निक संस्थानों की पहल, एंटी रैगिंग सेल की भी दी जा रही जानकारी।

लखनऊ, जेएनएन। Polytechnic Update: पॉलीटेक्निक प्रवेश प्रक्रिया का एक ओर जहां समापन हो रहा है तो दूसरी ओर नए विद्यार्थियों को अनुशासन के साथ ही उन्हें एंटी रैगिंग सेल की कार्य प्रणाली को बारे में भी ऑनलाइन जानकारी दी जा रही है। पॉलीटेक्निक संस्थानों में पढ़ाई से पहले चल रही एंटी रैगिंग पाठशाला में उन्हें सेल की पूरी जानकारी दी जा रही है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद की ओर से एक दिसंबर से नया सत्र शुरू करने की हिदायत दी गई है। 

prime article banner

हीवेट पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य डॉ.यूसी वाजपेयी ने बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई के साथ अनुशासन की पाठशाला चल रही है। लखनऊ पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई के साथ ही उन्हें संस्थान के नियमों की जानकारी भी दी जा रही है। गोविंद बल्लभ पंत राजकीय पॉलीटेक्निक में भी कक्षाएं चल रही हैं। प्रधानाचार्य केके श्रीवास्तव ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया समाप्त हो गई है। अब ऑनलाइन पढ़ाई के साथ ही रैगिंग के बारे में जानकारी दी जा रही है जिससे विद्यार्थी अलर्ट रहें।

कल आएगा आठवें चरण का परिणाम

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से चल रही काउंसिलिंग का परिणाम रविवार को घोषित होगा। शनिवार को विकल्प भरने की अंतिम तिथि समाप्त हो गई। 30 नवंबर तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही पढ़ाई की तैयारी शुरू हो जाएगी। काउंसिलिंग के अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in पर पूरी जानकारी ले सकते हैं। संय़ुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि मात्र नौ चरण होंगे। 30 नवंबर को प्रवेश प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।

ऑनलाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.