Move to Jagran APP

Kargil Vijay Diwas पर राजनीतिक दलों ने याद किया शहीदों का बलिदान, सीएम योगी ने किया नमन

Kargil Vijay Diwas मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कारगिल विजय दिवस की वर्षगांठ हमें भारतीय सेना के इन महान सपूतों के शौर्य त्याग और बलिदान का पुण्य स्मरण कराती है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 08:20 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 08:20 PM (IST)
Kargil Vijay Diwas पर राजनीतिक दलों ने याद किया शहीदों का बलिदान, सीएम योगी ने किया नमन
Kargil Vijay Diwas पर राजनीतिक दलों ने याद किया शहीदों का बलिदान, सीएम योगी ने किया नमन

लखनऊ, जेएनएन। कारगिल विजय दिवस पर शहीदों के बलिदान को याद करते हुए राजनीतिक दलों ने रविवार को उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अदम्य साहसी अमर शहीदों के बलिदान को हम सभी भारतीय कोटिशः नमन करते हैं। कारगिल विजय दिवस की वर्षगांठ हमें भारतीय सेना के इन महान सपूतों के शौर्य, त्याग और बलिदान का पुण्य स्मरण कराती है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि शहीदों के परिवारीजनों को सम्मान देने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना का मनोबल बढ़ाने में लगे हैं। वन रैंक वन पेंशन का वादा पूरा करने का काम भी प्रधानमंत्री ने किया और लगभग 33 हजार करोड़ रुपये देकर सभी भुगतान भी पूरे कराए। इसके अलावा लद्दाख में सैनिको के बीच जाकर उनका हालचाल पूछा।

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा कि 'कारगिल विजय दिवस पर देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर शहीदों व उनके पराक्रम को नमन व श्रद्धासुमन अर्पित। इस अवसर पर केंद्र व राज्य सरकारें यह जरूर सुनिश्चत करें कि 21 साल पहले देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी देने वाले शहीदों के आश्रितों की कोई उपेक्षा या अनदेखी कतई न हो।'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया कि 'कारगिल विजय दिवस के अवसर पर देश के जांबाज सैनिकों को नमन। हमारे देश की रक्षा करने वाले सैनिकों को नमन, देश की रक्षा करते शहीद हुए सभी सैनिकों को नमन।'

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शहीदों को याद करने के साथ मिलिट्री स्कूल में परेड की एक फोटो भी टैग की है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि 'वीरों की शहादत को नमन करते हुुए सभी देशवासियों को कारगिल विजय दिवस की बधाई। मिलिट्री स्कूल के अपने सभी सीनियर व जूनियर को इस विशेष दिवस की शौर्यपूर्ण शुभकामनाएं।'

राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव शिवकरण सिंह ने बहादुर सैनिकों को नमन करते हुए कहा कि जिस देश में सैनिकों का सम्मान नहीं होता, वहां सरकारें कमजोर हो जाती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.