Move to Jagran APP

लखनऊ में मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, दारोगा समेत तीन घायल

मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना पर चेकिंग करने गई आलमबाग पुलिस पर तस्करों ने हमला बोल दिया। हमलावरों ने पथराव कर पुलिस जीप भी क्षतिग्रस्त कर दी और भाग निकले। मवैया चौकी प्रभारी प्रदीप सिंह व अन्य पुलिसकर्मी हमले में घायल हो गए।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 07:14 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 06:55 AM (IST)
लखनऊ में मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, दारोगा समेत तीन घायल
आरोपितों के हमले में दरोगा व दो सिपाही घायल हो गए।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना पर चेकिंग करने गई आलमबाग पुलिस पर तस्करों ने हमला बोल दिया। हमलावरों ने पथराव कर पुलिस जीप भी क्षतिग्रस्त कर दी और भाग निकले। मवैया चौकी प्रभारी प्रदीप सिंह व अन्य पुलिसकर्मी हमले में घायल हो गए। चौकी प्रभारी की तहरीर पर तीन महिलाओं समेत सात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला, तोड़फोड़, सरकारी कार्य में बाधा डालने, गाली गलौज व धमकी समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है। 

loksabha election banner

चौकी प्रभारी के मुताबिक शुक्रवार रात करीब 10:18 बजे वह पुलिस जीप से हमराही चालक अंकित व मनोज के साथ रात्रि गस्त पर निकले थे। देर रात में करीब 11:45 बजे वह मवैया झाेपड़पट्टी श्रम विहार नगर पहुंचे। इस दौरान उन्हें स्कूटी सवार दो युवक गढ़ी कनौरा की ओर से आते दिखाई दिए। दोनों को पुलिस टीम ने रेलवे पटरी के किनारे चेकिंग के लिए रोका। आरोप है कि तभी स्कूटी सवार संतोष शर्मा उर्फ गुलशन ने पुलिसकर्मियों को गाली देनी शुरू कर दी। गुलशन ने शोर मचाते हुए झाेपड़पट्टी में रहने वाले अपने साथियों को बुला लिया। आरोपित ने कहा कि पुलिस वाले उनका धंधा नहीं चलने देते। इसके बाद ललकराते हुए पुलिस टीम पर हमला करने के लिए साथियों से बोला।

आरोपितों ने पथराव करते हुए पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। हमले में दारोगा व दो सिपाही घायल हो गए। पथराव में पुलिस जीप क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिसकर्मियों ने कोतवाली से फोर्स बुलाई। इस बीच हमलावर वहां से भाग निकले। दारोगा ने गुलशन, मनोरमा, हिना, सोनी, शिवा, करन और तुफान साहू के खिलाफ संगीन धाराओं में एफआइआर दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि झोपड़ पट्टी में लंबे समय से मादक पदार्थों की तस्करी होती है। कई बार पुलिस ने वहां से मादक पदार्थ के साथ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा है। पुलिस टीम मुखबिर की सूचना पर पहुंची थी। हालांकि दारोगा के साथ ज्यादा फोर्स नहीं होने के कारण आरोपित हमलावर हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.