Move to Jagran APP

नौ जिलों में चोरी करने वाले गिरोह का राजफाश

गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, सरगना सहित दो पकड़ से दूर। लखनऊ सहित पांच जिलों की वारदातों का किया राजफाश।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 08:36 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 08:36 AM (IST)
नौ जिलों में चोरी करने वाले गिरोह का राजफाश
नौ जिलों में चोरी करने वाले गिरोह का राजफाश

लखनऊ, जेएनएन। आसपास के नौ जिलों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उनके दो साथी भागने में सफल रहे। गिरोह के पकड़े जाने से पांच जिलों की 16 वारदातों का राजफाश हुआ है। पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने गुरुवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों को बताया कि क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने इस गिरोह का राजफाश किया है।

loksabha election banner

पकड़े गए आरोपितों में लखनऊ के आलमबाग थाना क्षेत्र के ग्राम बरहा निवासी रिजवान, मवैया निवासी कौशल सिंह भदौरिया उर्फ छवि और सरोजनीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम न्यू गड़ौरा निवासी अजय शामिल हैं। जबकि, हरदोई के संडीला क्षेत्र निवासी अजीज और देवा थाना क्षेत्र निवासी फरहान भागने में सफल रहे। फरार अजीज गिरोह का सरगना है। इस राजफाश में मोहम्मदपुर चौकी प्रभारी जीपी सिंह, सर्विलांस सेल के एसआई मुन्ना कुमार, सिपाही शैलेंद्र ङ्क्षसह, मनीष दुबे, अनिल, शिव रतन, प्रवीण शुक्ला, आदिल को एसपी ने 25 हजार रुपये पुरस्कार दिया है। आरोपित यह गिरोह चोरी का सारा सामान लखनऊ में एक दुकान से बेचता था।

चोरी की कोशिश बना कारण

नौ नवंबर को सत्यप्रेमीनगर स्थित एक सराफा दुकान में चोरी की कोशिश ही इस गिरोह की गिरफ्तारी का कारण बना है। गिरोह को पुलिस ने चिंहित किया। मौके पर मिले साक्ष्य चोरों की कार और सर्विलांस की मदद से पुलिस ने इस गिरोह को धर दबोचा।

इन जिलों में वारदात

एसपी ने बताया कि यह गिरोह लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, फैजाबाद, उन्नाव, कानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़ सहित अन्य जिलों में भी रेकी कर वारदात करते थे। इस गिरफ्तारी से लखनऊ की छह बाराबंकी की तीन, फैजाबाद, अमेठी, रायबरेली, उन्नाव  की एक-एक वारदात का राजफाश हुआ है। गिरोह के पास से चोरी के 45 हजार रुपये, दस मोबाइल, दो एलईडी टीवी, जेवरात, सिलेंडर और वारदात में प्रयोग होने वाली कार बरामद की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.