Move to Jagran APP

शौक पूरा करने को सिपाही का बेटा बना लुटेरा, पत्‍नी भी सरकारी नौकरी में; लखनऊ में पुल‍िस ने दबोचा

लूट के मामले में गिरफ्तार आरोपित मड़ियांव गड़रियन पुरवा मौर्या भट्टा का रहने वाला है। बीते कुछ दिन पहले अंबेडकर नगर के रहने वाले आतिफ इस्माइल से स्कूटी सवार दो बदमाशों ने मोबाइल लूट की थी आतिफ ने मुकदमा दर्ज कराया था।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 10:11 AM (IST)
विकासनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार, लूट के दो मोबाइल बरामद।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। महंगे नशे और ब्रांडेड कपड़े पहनने, महंगे रेस्टोरेंट में खाने के शौक ने सिपाही के बेटे को लुटेरा बना दिया। विकासनगर पुलिस ने शुक्रवार को बाराबंकी में तैनात एक सिपाही के बेटे को लूट के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त स्कूटी भी बरामद कर ली है।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर विकासनगर आनंद तिवारी ने बताया कि लूट के मामले में गिरफ्तार आरोपित मड़ियांव गड़रियन पुरवा मौर्या भट्टा का रहने वाला है। बीते कुछ दिन पहले अंबेडकर नगर के रहने वाले आतिफ इस्माइल से स्कूटी सवार दो बदमाशों ने मोबाइल लूट की थी आतिफ ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि वारदात में दीपक और उसका साथी दिवाकर शामिल था। दीपक को उठाकर साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ की गई तो घटना खुल गई। दीपक के पिता प्रदीप कुमार बाराबंकी में सिपाही हैं। दीपक के पास से लूट के दो मोबाइल और वारदात में प्रयुक्त स्कूटी बरामद की गई है। उसके साथी की तलाश में दबिश दी जा रही है। दीपक नशे का लती है। वह महंगे नशे, महंगे रेस्टोरेंट में खाने का शौक रखता है। शौक पूरे करने के लिए वह मोबाइल, चेन व पर्स लूट करता था। लूट का माल बेचकर उससे अपने शौक पूरे करता था।

पत्नी भी सरकारी नौकरी में, किया था प्रेम विवाह : लूट के आरोपित दीपक ने दो साल पहले प्रेम विवाह किया था। उसकी पत्नी भी सरकारी नौकरी में है। दीपक अपने शौक पूरे करने के लिए साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदाते करता था। वह पत्नी के साथ ही रहता है। दीपक लुटेरा है इसकी जानकारी उसके परिवार वालों को नहीं है।

फुटेज से पुलिस ने की पहचान : इंस्पेक्टर ने बताया कि आतिफ के साथ जब मोबाइल लूट हुई तो घटनास्थल के पास एक सीसी कैमरा लगा था। सीसी कैमरे में दीपक और उसके साथी की फोटो कैद हो गई थी। पुलिस ने फुटेज बरामद की इसके बाद फुटेज के आधार पर दीपक को गिरफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.