Move to Jagran APP

केजीएमयू में नियुक्तियों में गड़बड़ी पर पीएमओ ने तलब की रिपोर्ट

केजीएमयू मेें कर्मचारी भर्ती में धांधली का खुलासा कमिश्नर की रिपोर्ट में हुआ था। कई डॉक्टर जांच के घेरे में आए।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 07:31 AM (IST)
केजीएमयू में नियुक्तियों में गड़बड़ी पर पीएमओ ने तलब की रिपोर्ट
केजीएमयू में नियुक्तियों में गड़बड़ी पर पीएमओ ने तलब की रिपोर्ट

लखनऊ, जेएनएन। केजीएमयू प्रशासन पर अनियमितता के गंभीर आरोप लगे हैं। दागी डॉक्टरों को प्रशासनिक पद पर बैठाना, चहेते सेवानिवृत्त कर्मियों को दोबारा नौकरी देना व खरीद-फरोख्त संबंधी गड़बड़ी की शिकायत प्रधानमंत्री से की गई है। पीएमओ ने मामले में रिपोर्ट तलब की है। इससे अफसरों में हड़कंप है।

loksabha election banner

मोहनलालगंज निवासी समाजसेवी सचिन कुमार द्विवेदी ने 22 पेज के पत्र में गंभीर आरोप लगाए हैं। शिकायत में अनियमित नियुक्ति के साथ-साथ दवा, इंप्लांट खरीद, उपकरणों की मरम्मत में भी लाखों का खेल का दावा किया गया। केजीएमयू ने शिकायती पत्र के जवाब के लिए लीगल सेल व अन्य टीम को जुटा दिया है। 

भर्ती धांधली में घिरे लोगों को बांटे पद
केजीएमयू में कर्मचारी भर्ती में धांधली का खुलासा कमिश्नर की रिपोर्ट में हुआ था। कई डॉक्टर जांच के घेरे में आए। आरोप है कि ऐसे डॉक्टरों व स्टाफ को प्रशासनिक पद, एमसीआइ सेल, परीक्षा नियंत्रक कार्यालय व लीगल सेल की कमान दे रखी है। सेवानिवृत्त कर्मियों को दोबारा मनमानी नियुक्ति की गई। यह कर्मी कुलपति कार्यालय में ओएसडी व अन्य पदों पर तैनात हैं। 

महंगी दरों पर खरीदकर घटिया दवा की सप्लाई 
केजीएमयू में कैल्सियम के नाम पर मरीजों को खडिय़ा सप्लाई की शिकायत भी की गई है। इसमें सीएम-पीएम फंड से इंप्लांट व अन्य दवा महंगी खरीदकर कमीशनखोरी के आरोप लगे हैं। 

कूटरचित तरीके से नौकरी पाई
कूटरचित तरीके से तीन वर्षों में ही बीएड, एमए व पीएचडी करने वाले व्यक्ति को रिसर्च स्कीम के तहत नियुक्ति दी गई है। वहीं मां-पिता के दोनों सरकारी नौकरी में होने के बावजूद अनुकंपा के आधार पर चहेते को कार्यालय में पीएस बनाने का आरोप है। वहीं केजीएमयू के कुलसचिव राजेश राय ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से एक शिकायती पत्र कई पन्नों का आया है। इसमें गड़बड़ी के आरोप हैं। इसके विभिन्न मामले की रिपोर्ट तैयार कर शीघ्र ही जवाब भेजा जाएगा।

यह भी हैं आरोप

  • नीट पीजी काउंसिलिंग में सीट छिपाने के आरोपी कर्मी को शासन के हटाने के निर्देश के बावजूद यूजी-पीजी सेल का प्रभारी बनाना
  • एक प्रभावशाली व्यक्ति के नौकर की पत्नी को कुलसचिव कार्यालय में तैनाती
  • जेआर, एसआर के पदों पर नियुक्ति में गड़बड़ी के आरोप 
  • एक चिकित्सक को उप कुलसचिव बनाना व दूसरे डॉक्टर को सहायक कुलसचिव बनाना
  • कन्वेंशन सेंटर में बुकिंग में धांधली करने वाले कर्मी का फंड वाले काउंटर पर तैनाती देना
  • उपकरणों की मरम्मत बिना निविदा के छोटे-छोटे टुकड़ों में कराकर लाखों का खेल करने के आरोप
  • उप चिकित्सा अधीक्षक पद के विज्ञान में बिना अनुमति के अर्हता बदलना।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.