Move to Jagran APP

PM Modi Video Conferencing: गोंडा की विनीता पाल और बहराइच के तिलकराम से PM मोदी ने जाना हाल

Opportunity in Crisis पीएम मोदी ने एक स्वयं सहायता समूह (गोंडा जिले में) का नेतृत्व कर रही विनीता पाल व बहराइच जिले से प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी तिलकराम से बात की।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 10:51 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 01:56 PM (IST)
PM Modi Video Conferencing: गोंडा की विनीता पाल और बहराइच के तिलकराम से PM मोदी ने जाना हाल
PM Modi Video Conferencing: गोंडा की विनीता पाल और बहराइच के तिलकराम से PM मोदी ने जाना हाल

लखनऊ, जेएनएन। Opportunity in Crisis: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण जैसी आपदा को अवसर मान आत्मनिर्भरता की कहानी लिखने वाले लाभार्थियों से वेबकास्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को जुड़े हैं। आत्मनिर्भरता उत्तर प्रदेश रोजगार योजना के शुभारंभ के दौरान सबसे पहले पीएम मोदी ने एक स्वयं सहायता समूह (गोंडा जिले में) का नेतृत्व कर रही विनीता पाल से बात की। इस दौरान विनीता जी ने प्रधानमंत्री के साथ भविष्य की अपनी योजनाएं साझा की हैं। उसके बाद बहराइच जिले से प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी तिलकराम का नंबर आया। पीएम ने तिलकाराम से बात कर उनको बधाई दी। साथ ही उनके काम-काज को लेकर चर्चा की। 

loksabha election banner

गोंडा में विनीता से बात, जाना हाल 

गोंडा के कमालपुर के विशुनपुरा की विनीता पाल से बात की। सबसे पहले पीएम ने कहा कि विनीता जी अपने बारे में बताइए? आप कैसे काम करती हैं? कबसे शुरू किया? आपके यहां 10 बहने जुड़ी हैं ? कुछ ट्रेनिंग मिली? 10 बहने कितना कमाई करती हैं?

इसपर विनीता ने बताया कि साल में 6 लाख रुपये एक साल में बचत होती है। कमाई भी हो रही है। पर्यावरण का रक्षा भी कर रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आप और आपके समूह की बहने प्रसंसनीय कार्य कर रही है। मैं बहुत बधाई देता हूं। इसपर विनीता ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। साथ ही कहा कि एक फूल पौध देना चाहती हूं। बता दें,  इस दौरान जिले में डीएम नितिन बंसल सहित अन्य अधिकारी मौके पर मोजूद रहे। 

पीएम आवास योजना के लाभार्थी से पीएम हुए रूबरू 

बहराइच जिले के शिवपुर ब्लाक के रखौना गांव निवासी तिलकराम से प्रधानमंत्री ने बात की। सबसे पहले पीएम मोदी ने उनके परिवार का हाल लिया। पीएम ने पूछा कि काम-काज ठीक चल रहा? तिलकराम ने बताया कि पहले हम झोपड़ी में रहते थे। बारिश और गर्मी में बहुत दिक्कत होती थी। पीएम आवास योजना की वजह से आवास मिला। सिर पर छत आई। वहीं, प्रधानमंत्री ने तिलकराम से कहा कि आपको प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान मिला है, लेकिन मुझे क्या दोगे। जवाब में तिलकराम ने कहा कि हम दुआ करते हैं, आप पूरी जिंदगी पीएम रहें। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि आप मेरे लिए एक काम करेंगे। आप अपने बच्चों को अच्छी पढ़ाई कराएं और इसकी जानकारी मुझे पत्र लिखकर दें। इसके साथ ही तिलकराम की मां को प्रणाम कर पीएम ने विदा लिया। 

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.