Move to Jagran APP

कानपुर में मौसम खराब, सड़क के रास्‍ते लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी; यहां से नई दिल्ली रवाना

PM Narendra Modi पीएम नरेन्द्र मोदी कानपुर से जाजमऊ होकर कानपुर-लखनऊ राजमार्ग से राजधानी के लिए निकले। जाजमऊ होते हुए उन्नाव की सीमा में पहुंचे। उन्नाव के गदनखेड़ा चौराहे के बाद उनके वाहनों का काफिला तेजी से निकला। प्रधानमंत्री मोदी के साथ वाहन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 04:39 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 06:03 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को वायुसेना के विशेष विमान से कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरे

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी और पूरब का मैनचेस्टर कहे जाने वाले कानपुर को पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को बड़ी सौगात देने के साथ जनसभा को भी संबोधित किया। इसके बाद मौसम खराब होने के कारण उनको नई दिल्ली वापसी के लिए सड़क मार्ग से लखनऊ आना पड़ा। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से विशेष विमान से पीएम मोदी नई दिल्ली के लिए रवाना हुए। लखनऊ के एयरपोर्ट से पीएम का विशेष विमान 5:30 बजे तक नई दिल्ली के लिए टेक ऑफ किया।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को वायुसेना के विशेष विमान से कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरे। उसके बाद मौसम खराब होने पर सड़क मार्ग से आइआइटी कानपुर पहुंचे। जहां पर दीक्षा समारोह में शामिल होने के बाद मेट्रो रेल का सफर कर आगे पहुंचे। उन्होंने निरालानगर रेलवे ग्राउंड से कानपुर को बड़ी सौगात देने के बाद जनसभा को संबोधित किया। इसी बीच मौसम अधिक खराब होने के कारण उनको सड़क मार्ग से लखनऊ की राह पकड़नी पड़ी। कानपुर में दृश्यता कम होने के कारण एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विमान को उड़ान के लिए क्लियरेन्स नहीं मिला है। इसी कारण पीएम मोदी कानपुर से सड़क मार्ग से लखनऊ आए।

पीएम नरेन्द्र मोदी कानपुर से जाजमऊ होकर कानपुर-लखनऊ राजमार्ग से राजधानी के लिए निकले। जाजमऊ होते हुए उन्नाव की सीमा में पहुंचे। उन्नाव के गदनखेड़ा चौराहे के बाद उनके वाहनों का काफिला तेजी से निकला। प्रधानमंत्री मोदी के साथ वाहन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। मौसम खराब होने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जहाज कानपुर से दिल्ली के लिए नहीं उड़ सका। प्रधानमंत्री कानपुर से सड़क मार्ग से लगभग 90 किलोमीटर दूर लखनऊ पहुंचे। यहां लखनऊ एयरपोर्ट से वह दिल्ली के लिए रवाना हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.