This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

UP Assembly Election 2022: अब मैदान में उतरेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी और अमित शाह, यूपी में बनाएंगे माहौल

UP Assembly Election 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा का विजय रथ आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने मैदान संभालने के लिए कमर कस ली है। शाह वाराणसी में संगठन के साथ मंथन करेंगे तो वहीं पीएम मोदी उपहारों के साथ जनसभाएं करेंगे।

Umesh TiwariFri, 12 Nov 2021 07:26 AM (IST)
UP Assembly Election 2022: अब मैदान में उतरेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी और अमित शाह, यूपी में बनाएंगे माहौल

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का विजय रथ आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने मैदान संभालने के लिए कमर कस ली है। पहले भी रणनीति की क्षेत्रवार समीक्षा कर लखनऊ से चुनावी दुंदुभी बजा चुके शाह वाराणसी में संगठन के साथ 403 विधानसभा सीटों पर जीत के लिए मंथन करेंगे, वहीं पीएम मोदी उपहारों के साथ जनसभाएं कर अवध, पूर्वांचल, बुंदेलखंड और पश्चिम में माहौल बनाने के लिए इसी माह सिलसिलेवार दौरे करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को तुरुप का इक्का मानकर चल रही भाजपा के रणनीतिकार अमित शाह ने यूपी मिशन 2022 की कमान अपने हाथों में ले ली है। पिछले दिनों लखनऊ में पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत के साथ ही दीपावली के बाद चुनाव अभियान तेज करने की घोषणा कर चुके शाह ने अपनी रूपरेखा पर काम शुरू कर दिया है। वह शुक्रवार को वाराणसी पहुंच रहे हैं।

वाराणसी में वह प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी, 98 संगठनात्मक जिलों के अध्यक्ष व जिला प्रभारियों, छह क्षेत्रों के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठक करेंगे। चुनावी तैयारी की क्षेत्रवार समीक्षा पहले ही कर चुके गृहमंत्री वाराणसी में समग्र रणनीति संगठन पदाधिकारियों को समझाएंगे। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान भी रहेंगे। अगले दिन शनिवार को अमित शाह वाराणसी के अलावा आजमगढ़ और बस्ती के कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे।

इसके साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी भी अब यूपी को मथने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। प्रदेश को तमाम बड़े उपहार वह देने जा रहे हैं। अब तक प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार वह 16 नवंबर को अवध क्षेत्र के जिले सुलतानपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करेंगे। लखनऊ से गाजीपुर तक बनाए गए इस एक्सप्रेस-वे का लाभ पूर्वांचल के कई जिलों को मिलने जा रहा है। इसके बाद 19 नवंबर को प्रधानमंत्री का झांसी और महोबा में कार्यक्रम प्रस्तावित है। झांसी में वह महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर आयोजित समारोह को संबोधित करने के साथ ही डिफेंस इंडस्ट्रियल कारिडोर की भारत डायनामिक्स लिमिटेड की इकाई का शिलान्यास करेंगे।

पीएम नरेन्द्र मोदी महोबा में हर घर नल, अर्जुन सहायक नहर परियोजना का लोकार्पण करेंगे। यहां प्रधानमंत्री की जनसभा भी होनी है, जिसके लिए संगठन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी तरह 25 नवंबर को मोदी जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का शिलान्यास करेंगे। इन कार्यक्रमों के बाद चुनाव तक लगातार प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के कार्यक्रम प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में होने हैं।

Edited By: Umesh Tiwari

लखनऊ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!