Move to Jagran APP

आमजन को परिवहन सेवाओं के लिए 37 मार्गों पर परमिट, इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोमोशन पर भी विचार

लखनऊ में आमजन को परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए संभागीय परिवहन प्राधिकरण आरटीए ने सोमवार को हुई बैठक में 37 मार्गों के लिए परमिट जारी किए। लखनऊ समेत मंडल से जुडे़ विभिन्न जिलों में बस संचालन के लिए आरटीए ने अनुमति प्रदान की।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 05:42 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 06:26 AM (IST)
आमजन को परिवहन सेवाओं के लिए 37 मार्गों पर परमिट,  इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोमोशन पर भी विचार
लखनऊ में आरटीए की बैठक में मंडलायुक्त ने लिया गया फैसला, परिवहन सेवाओं के लिए 37 मार्गों पर परमिट मिला।

लखनऊ, जेएनएन। आमजन को परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए संभागीय परिवहन प्राधिकरण आरटीए ने सोमवार को हुई बैठक में 37 मार्गों के लिए परमिट जारी किए। लखनऊ समेत मंडल से जुडे़ विभिन्न जिलों में बस संचालन के लिए आरटीए ने अनुमति प्रदान की। इस दौरान इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोमोशन के लिए टैक्स छूट की पॉलिसी पर भी विचार-विमर्श किया गया।

loksabha election banner

कोरोना काल में अरसे बाद आरटीए की बैठक सोमवार को सभागार में हुई। इसकी अध्यक्षता मंडलायुक्त रंजन कुमार ने की। बतौर सदस्य जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और उपपरिवहन आयुक्त एके मिश्र भी मौजूद रहे। इस मौके पर आरटीए सचिव एवं संभागीय परिवहन अधिकारी रामफेर द्विवेदी की उपस्थिति रही।

आरटीए सचिव ने बताया कि आमजन को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अरसे से लंबित आवेदनों पर विचार किया गया। अध्यक्ष ने 37 मार्गों पर सेवाओं के संचालन के लिए सौ से अधिक परमिटों पर मुहर लगाई। दुबग्गा, मलिहाबाद, लखनऊ, दुबग्गा से बांगरमऊ, उन्नाव-नरौदा, रायबरेली गुरुसहायगंज खीरो, हरदोई, बेहटा, पॉली आदि कई जिलों के विभिन्न रूटों पर चलने की अनुमति दी गई। 15 विलंब के आवेदनों पर मंडलायुक्त ने निर्णय लिया।

इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोमोशन के लिए हुआ मंथन

आरटीए सचिव ने बताया कि इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोमोशन के लिए शासन द्वारा बनाई गई टैक्स मेे छूट की पॉलिसी को भी रखा गया। गाड़ियों के प्रोमोशन के लिए यूपी में बनाए जा रहे वाहनों के लिए दी जाने वाली 75 फीसद छूट पर हुई सहमति को आगे बढ़ाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.