Move to Jagran APP

तालिबान को शुभकामना देकर विवाद में फंसे पीस पार्टी प्रवक्ता शादाब चौहान, ट्रोल होने पर हटाया ट्वीट

सपा सांसद शफीकुर्रहमान की तरह ही पीस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शादाब चौहान ने भी मंगलवार को विवादित बयान दे डाला। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि तालिबान को शुभकामनाएं कि उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता को हासिल किया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 10:59 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 07:16 AM (IST)
तालिबान को शुभकामना देकर विवाद में फंसे पीस पार्टी प्रवक्ता शादाब चौहान, ट्रोल होने पर हटाया ट्वीट
पीस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शादाब चौहान ने ने ट्वीट कर तालिबान को शुभकामनाएं दे डाली।

लखनऊ, जेएनएन। हथियारों के बल पर अफगानिस्तान की सत्ता कब्जाने वाले तालिबान को लेकर उत्तर प्रदेश में भी तरह-तरह की सोच सामने आ रही है। सपा सांसद शफीकुर्रहमान की तरह ही पीस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शादाब चौहान ने भी मंगलवार को विवादित बयान दे डाला। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि तालिबान को शुभकामनाएं कि उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता को हासिल किया।

loksabha election banner

पीस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शादाब चौहान ने अपने ट्वीट में कहा कि उम्मीद है कि वह एहकाम ए इलाही निजाम ए मुस्तफा का राज कायम करेंगे, जिसमें किसी भी नागरिक के साथ भेदभाव नहीं होगा। सभी को न्याय मिलेगा। हम शांति और न्याय के पक्षधर हैं। इस ट्वीट के बाद शादाब इंटरनेट मीडिया पर ट्रोल हो गए। राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ ही आमजन ने भी आड़े हाथों ले लिया।

खुद को विवाद में घिरता देख शादाब चौहान ने उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से इस ट्वीट को हटा लिया। यही नहीं, पार्टी ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता के बयान से खुद को किनारे कर लिया। बाद में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि भारत के नागरिकों की अफगानिस्तान में सुरक्षा सुनिश्चित की जाए, सरकार सभी भारतीयों को अफगानिस्तान से सुरक्षित अपने देश लाने की व्यस्था करे। हमारा लक्ष्य अपने नागरिकों को सुरक्षित करते हुए उसके बाद न्याय को सर्वोपरि रखते हुए शांति कायम करना है।

इस पूरे विवाद पर पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अय्यूब ने ट्वीट में लिखा कि राष्ट्रीय प्रवक्ता शादाब चौहान द्वारा अफगानिस्तान व तालिबान पर दिया गया बयान उनका व्यक्तिगत है। पीस पार्टी भारत के नागरिकों की अफगानिस्तान में सुरक्षा के प्रति चिंतित है। सरकार सभी भारतीयों को अफगानिस्तान से सुरक्षित अपने देश में लाने की व्यवस्था करे।

सपा सांसद ने तालिबान के कब्जे की तुलना भारत के स्वतंत्रता आंदोलन से की : समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अफगानिस्तान की आजादी की तुलना भारत केस्वाधीनता आंदोलन से कर दी। उन्होंने कहा कि जैसे भारत में बड़े से लेकर बच्चे तक आजादी के लिए लड़े वैसा ही अफगानिस्तान में हो रहा है। साथ ही कहा कि भाजपा सरकार मुस्लिमों पर जुल्म कर रही है, तब भी हम देश के साथ हैं। बर्क के इस बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर हमला बोला- 'इस पार्टी के सांसद तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि वह नृशंसता का समर्थन कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि हम संसदीय लोकतंत्र हैं। बर्क के बयान की ओर इशारा करते हुए कहा कि हम कहां जा रहे हैं। उन लोगों का समर्थन कर रहे हैं, जो मानवता के नाम पर धब्बा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.