Move to Jagran APP

लखनऊ के 1900 नर्सिंग होम और अस्पतालों में पार्किंग की होगी जांच, नक्शे के अनुसार न होने पर कार्रवाई की तैयारी

LDA राजधानी में पार्किंग छोड़े बिना कराए जा रहे निर्माण पर अब जागा है। जागरण में छप रही खबरों का संज्ञान लेते हुए लविप्रा उपाध्यक्ष ने अवैध निर्माण रोकने के साथ ही पंजीकृत अस्पतालों व नर्सिंग होम में पार्किंग की हकीकत पता करने के आदेश दिए हैं।

By Vikas MishraEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 11:09 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 11:09 AM (IST)
लखनऊ के 1900 नर्सिंग होम और अस्पतालों में पार्किंग की होगी जांच, नक्शे के अनुसार न होने पर कार्रवाई की तैयारी
एलडीए ने पंजीकृत अस्पतालों व नर्सिंग होम में पार्किंग की हकीकत पता करने के आदेश दिए हैं।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) राजधानी में पार्किंग छोड़े बिना कराए जा रहे निर्माण पर अब जागा है। जागरण में छप रही खबरों का संज्ञान लेते हुए लविप्रा उपाध्यक्ष ने अवैध निर्माण रोकने के साथ ही पंजीकृत अस्पतालों व नर्सिंग होम में पार्किंग की हकीकत पता करने के आदेश दिए हैं। लविप्रा उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने मंगलवार को एक बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के यहां पंजीकृत 1900 नर्सिंग होम, अस्पताल और क्लीनिक में नक्शे के मुताबिक पार्किंग छोड़ी गई है या नहीं, और स्वीकृत मानचित्र के हिसाब से निर्माण हुआ है या नहीं, देखने के लिए कहा। इसके अलावा ऐसे वाणिज्यिक भवन, जिनके नक्शे में पार्किंग दिखाई गई, किंतु मौके पर उसका उपयोग हॉल या अन्य रूप में किया जा रहा है, उनके खिलाफ नियमित रूप से कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं। 

loksabha election banner

वाट्सएप ग्रुप बनाकर कार्रवाई की जानकारी करते रहें अपडेटः लविप्रा उपाध्यक्ष ने विहित प्राधिकारी और प्रवर्तन के अधिशासी अभियंताओं को आदेश दिया है कि वाट्सएप ग्रुप बनाएं। इसमें कार्रवाई की जानकारी अपडेट करते रहें। वहीं, उन्होंने सभी बिंदुओं को स्पष्ट करते हुए कहा कि सचिव की निगरानी में बनवाए जा रहे साफ्टवेयर को फाइनल कर अगली बैठक में रखा जाए, ताकि इसके मुताबिक अवर अभियंताओं को इसका प्रशिक्षण दिलाया जा सके। लविप्रा उपाध्यक्ष ने सीङ्क्षलग तथा ध्वस्तीकरण की जानकारी फार्मेट में देने की बात कही। फार्मेट में सभी सूचनाएं अगली बैठक में विहित प्राधिकारी और अधिशासी अभियंता के संयुक्त हस्ताक्षर से प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। बता दें कि दैनिक जागरण ने शहर में बने अवैध नर्सिंग होम और अस्पतालों के खिलाफ मुहिम छेड़ी थी, जिसके बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बिना पार्किंग के चल रहे नर्सिंग होम के खिलाफ जांच करने के निर्देश दिए हैं। शहर में कई ऐसे नर्सिंग होम और अस्पताल हैं, जिनके पास अपनी पार्किंग नहीं है। इसकी वजह से वहां आने वाले लोगों की गाड़ियां सड़क पर खड़ी की जाती हैं। इससे बेवजह जाम लगता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.