Move to Jagran APP

Lucknow COVID-19 News: लखनऊ के गुरुद्वारा सदर में आज खुलेगा ऑक्सीजन होल्डिंग सेंटर, बनेंगे 10 बेड

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से संक्रमितोंं के लिए चल रही निश्शुल्क शव वाहन भोजन सेवा व परीक्षण शिविर के साथ ही रविवार से गुरुद्वारा सदर में ऑक्सीजन होल्डिंग सेंटर की शुरुआत होगी। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर युक्त 10 बेड स्थापित होंगे।

By Rafiya NazEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 10:55 AM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 10:55 AM (IST)
Lucknow COVID-19 News: लखनऊ के गुरुद्वारा सदर में आज खुलेगा ऑक्सीजन होल्डिंग सेंटर, बनेंगे 10 बेड
लखनऊ के गुरुद्वारा सदर में संक्रमितों के लिए लंगर हाल में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर युक्त 10 बेड बनेंगे।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से संक्रमितोंं के लिए चल रही निश्शुल्क शव वाहन, भोजन सेवा व परीक्षण शिविर के साथ ही रविवार से गुरुद्वारा सदर में ऑक्सीजन होल्डिंग सेंटर की शुरुआत होगी। गुरुद्वारा सदर के अध्यक्ष हरपाल सिंह जग्गी ने बताया कि लखनऊ गुरुद्वार प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा के संयोजन में संक्रमितों की मदद की जा रही है। इसी क्रम में सदर गुरुद्वारे के लंगर हाल में इसकी स्थापना होगी। ऑक्सीजन लेवल 85 से नीचे वाले संक्रमितों को यहां डाॅक्टर की सलाह के बाद रखा जाएगा। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर युक्त 10 बेड स्थापित होंगे। संक्रमितों को राहत देने और भर्ती होने तक यह सुविधा मिलेगी। अस्पताल में बेड मिलते ही वहां भर्ती कराया जाएगा।अनंतशील वेलफेयर फाउंडेशन के सहयोग से रविवार को दोपहर तीन बजे डा.रितेश व डा.नरिंदर कौर इसकी शुरुआत करेंगी। गुरुद्वारे के महासचिव परमजीत सिंह लाली ने बताया कि गुरुद्वारे में आरटीवीसीआर जांच का निश्शुल्क शिविर सुबह 9:30 से दोपहर तीन बजे तक नगरीय स्वास्थ्य केंद्र के सहयोग से चल रहा है।

loksabha election banner
सेवा में सुरिंदर सिंह, मोनू बक्शी, तेजपाल सिंह रोमी ,इंदरजीत सिंह, नवलजीत सिंह व नरिंदर सिंह छाबड़ा समेत संगत सेवा कर रही है।
आसपास के जिलों में शुरू होगी ऑक्सीजन लंगर सेवा: गुरुद्वारा आलमबाग की ओर से लखनऊ व ग्रामीण इलाकों में ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरुआत के बाद रविवार से आसपास के जिलों के लिए ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरुआत होगी। गुरुद्वारे के प्रवक्ता हरजीत सिंह ने बताया कि अध्यक्ष निर्मल सिंह की मौजूदगी में दोपहर 1:30 बजे गुरुद्वारे से लंगर का ट्रक जिलों में भेजा जाएगा। इससे लोगों को राहत मिलने के साथ ही उन्हें ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए लखनऊ नहीं आना होगा।
 
 
 
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.