Move to Jagran APP

Coronavirus News: लखनऊ विश्वविद्यालय कंटेनमेंट जोन में तब्दील, छात्रावास जल्द खाली करने के आदेश

चीफ प्रोवोस्ट कहना है कि छात्रावासों में ऐसे कई विद्यार्थी व वहां काम कर रहे कर्मचारी ज‍िनमें संभव है कि कोविड-19 के लक्षण न हो मगर वह पॉजिटिव हों ऐसे में छात्रावास में मेस का संचालन भी संभव नहीं हो सकेगा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 11:07 AM (IST)
Coronavirus News: लखनऊ विश्वविद्यालय कंटेनमेंट जोन में तब्दील, छात्रावास जल्द खाली करने के आदेश
विश्वविद्यालय परिसर में रोजाना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते लखनऊ विश्वविद्यालय ने छात्रावास में रह रहे छात्र छात्राओं को तत्काल अपने घर चले जाने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। शुक्रवार शाम को विश्वविद्यालय की चीफ प्रोवोस्ट नलिनी पांडे की ओर से जारी दिशानिर्देश में कहा  गया है कि बीते दिनों तिलक छात्रावास की छात्राओं के कोविड-19 पाए जाने के बाद से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। विश्वविद्यालय परिसर में रोजाना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

prime article banner

विश्वविद्यालय का पूरा परिसर मौजूदा समय में कंटेनमेंट जोन में तब्दील हो चुका है। चीफ प्रोवोस्ट कहना है कि छात्रावासों में ऐसे कई विद्यार्थी व वहां काम कर रहे कर्मचारी ज‍िनमें संभव है कि कोविड-19 के लक्षण न हो मगर वह पॉजिटिव हों, ऐसे में छात्रावास में मेस का संचालन भी  संभव नहीं हो सकेगा। संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी विद्यार्थियों को निर्देश दिया जाता है कि जितनी जल्दी संभव हो वह अपने घर चले जाएं।

लविवि: 15 अप्रैल तक बंद

कोरोना संक्रमण से खराब होते हालात पर जिलाधिकारी की ओर से शिक्षण संस्थानों को बंद किए जाने के बुधवार के आदेश पर लखनऊ विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को अमल किया। कुल सचिव विनोद कुमार सिंह ने शुक्रवार शाम को आदेश जारी कर 15 अप्रैल तक विश्वविद्यालय पूरी तरह बंद रखे जाने के निर्देश जारी किए हैं। आदेश के तहत हालात नियंत्रित होने तक विश्वविद्यालय व संबद्ध महाविद्यालयों की कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से संचालित की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.