Move to Jagran APP

लखनऊ के एयरपोर्ट पर पकड़ा गया डेढ़ करोड़ का सोना, अंडरवियर में छिपाकर लाए थे दुबई के चार यात्री

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग ने पकड़ा तीन किलो सोना। बरामद सोने की कीमत 14910000। दुबई से आए चार यात्री अंडरवियर में गुप्‍त तरीके से ला रहे थे सोना। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 12:37 AM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 09:57 AM (IST)
लखनऊ के एयरपोर्ट पर पकड़ा गया डेढ़ करोड़ का सोना, अंडरवियर में छिपाकर लाए थे दुबई के चार यात्री
दुबई से आए चार यात्री अंडरवियर में गुप्‍त तरीके से ला रहे थे सोना।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार को कस्टम विभाग ने तीन किलो सोना पकड़ा। बताया जा रहा है कि सोना दुबई से लाया गया था। विमान संख्या FX 8325 और SG 138 एवं AI 1930 से उतरे चार यात्रियों से इस सोने की बरामदगी हुई। आरोपितों से बरामद सोने की कीमत 1,49,10,000 (एक करोड़ उनचास लाख दस हजार रुपये) बताई जा रही है। 

loksabha election banner

विभाग की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि इस सोने को आरोपित पेस्ट के रूप में ढालकर अंडरवियर के बेल्ट क्षेत्र के अंदरूनी तरफ सिलकर लाए थे। सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों को धोखा देने के लिए आरोपित दो अंडरवियर पहने हुए थे। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया है। साथ ही चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

यह कार्यवाही आयुक्त, सीमा शुल्क (कस्टम) लखनऊ वेद प्रकाश शुक्ला के निर्देशन में निहारिका लाखा, उप आयुक्त तथा उनकी टीम के सदस्यों संजय मिश्रा, जीडी चौरसिया, (दोनों अधीक्षक) कुलदीप कुमार शर्मा, राकेश कुमार पांडेय, नीरज वर्मा और प‍िंंकी कुमारी (सभी निरीक्षक) द्वारा की गई।

साढ़े तीन किलो सोने के साथ बस में पकड़े गए बिहार के दो तस्कर: म्यांमार से तस्करी कर लाए गए साढ़े तीन किलो सोने के साथ बिहार निवासी दो तस्कर रविवार को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआइ) ने दबोच लिया। विभाग के मुताबिक, सूत्रों से सूचना मिली कि बिहार के दो कैरियर म्यांमार से तस्करी कर लाया सोना ले जा रहे हैं। वह सोना की डिलिवरी करने दिल्ली गए थे। किसी कारण से डिलिवरी न होने से वापस बिहार ले जा रहे हैं। डीआरआइ के पास बस की पहचान और नंबर नहीं था। टीम ने बसों की जांच शुरू की। तभी एक बस बिना जांच के अचानक निकल गई। संदिग्ध लगने पर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर करीब तीस किलोमीटर पीछा करने के बाद लखनऊ के छोर पर बस को पकड़ लिया गया। यहां छानबीन करने पर बिहार के कटिहार निवासी रितेश और अभिषेक को पकड़ा गया। उनके पास दो बैग में रखा हुआ साढ़े तीन किलोग्राम सोना बरामद हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.