Move to Jagran APP

लखनऊ के अस्पतालों में अब तीसरी आंख करेगी निगरानी, अपराधियों के साथ बिना मास्क वालों पर भी रहेगी नजर

लखनऊ में अस्पतालों में तीमादारों के बैग और वाहन चोरी की घटनाओं के साथ सुरक्षा में तैनात गार्ड और तीमारदारों के बीच मारपीट और नोकझोंक की घटनाओं पर अब सीसी कैमरे की मदद से लगाम लगाई जाएगी। पायलट प्रोजेक्ट के तहत सिविल और झलकारी बाई अस्पताल में चार-चार कैमरे लगेंगे।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 04:29 PM (IST)
लखनऊ के अस्पतालों में अब तीसरी आंख करेगी निगरानी, अपराधियों के साथ बिना मास्क वालों पर भी रहेगी नजर
लखनऊ के अस्पतालों में पायलट प्रोजेक्ट के तहत सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

लखनऊ, जेएनएन। अस्पतालों में आए दिन तीमादारों के बैग और वाहन चोरी की घटनाओं के साथ ही सुरक्षा में तैनात गार्ड और तीमारदारों के बीच मारपीट और नोकझोंक की घटनाओं पर अब तीसरी आंख यानी सीसी कैमरे की मदद से लगाम लगाई जाएगी। पायलट प्रोजेक्ट के तहत पार्क रोड स्थित सिविल अस्पताल और विधानसभा मार्ग पर झलकारी बाई अस्पताल में चार-चार कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा शहर के अन्य अस्पतालों में भी कैमरे लगेंगे।

loksabha election banner

आइटीएमएस (इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट) कंट्रोल रूम और पार्क रोड चौकी से इन कैमरों की मानिटरिंग होगी। एसीपी हजरतगंज के प्रस्ताव पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने यह व्यवस्था कराई है। एसीपी ने बताया कि एक कैमरा अस्पताल की पार्किंग में लगाया जाएगा। जो वाहन चोरों पर नजर रखेगा। दूसरा अस्पताल के प्रवेश द्वार पर जो गार्ड, तीमादारों और मेडिकल स्टाफ से होने वाली नोकझोंक और मारपीट की घटनाओं की निगरानी करेगा। तीसरा अस्पताल के बाहरी गेट पर जहां अवैध पार्किंग में वाहन खड़े हों। 

इसके अलावा एक मुख्य गेट से अंदर की ओर लगेगा। उन्होंने बताया कि आए दिन अस्पतालों में तीमारदारों के बैग और रुपये चोरी के मामले भी प्रकाश में आते हैं। उन पर भी नजर रखी जाएगी। कंट्रोल रूम और पार्क रोड चौकी पर बैठे कर्मचारी कैमरों की मदद से अस्पताल में इस तरह की कोई भी हरकत देखेंगे तो वह तत्काल पुलिस को सूचना देंगे। पुलिस मौके पर जाकर पड़ताल करेगी और दोषियों पर कार्यवाही होगी। इन कैमरों की मदद से बिना मास्क के अस्पताल में घूम रहे लोगों पर भी नजर रखी जाएगी। उन पर भी कार्यवाही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.