Move to Jagran APP

69000 Basic Teacher Recruitment: लखनऊ में बेसिक शिक्षक भर्ती में अब दिव्यांग अभ्यर्थियों का फूटा आक्रोश, शिक्षा निदेशालय पर घेराव और प्रदर्शन जारी

यूपी में 69000 बेसिक शिक्षक भर्ती प्रकरण को लेकर चल रहा घमासान फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को दिव्यांग शिक्षक अभ्यर्थियों ने एससीईआरटी पर मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों के तेवर देख मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 01:01 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 01:01 PM (IST)
69000 Basic Teacher Recruitment: लखनऊ में बेसिक शिक्षक भर्ती में अब दिव्यांग अभ्यर्थियों का फूटा आक्रोश, शिक्षा निदेशालय पर घेराव और प्रदर्शन जारी
69000 बेसिक शिक्षक भर्ती प्रकरण में सोमवार को दिव्यांग अभ्यर्थियों का शुरू हुआ प्रदर्शन।

लखनऊ, जेएनएन। 69000 बेसिक शिक्षक भर्ती प्रकरण को लेकर चल रहा घमासान फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को दिव्यांग शिक्षक अभ्यर्थियों ने एससीईआरटी पर मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों के तेवर देख मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद है।

prime article banner

अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रदेश में बेसिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत 6 जनवरी 2019 को हुई थी जिसका परिणाम 12 मई 2020 को जारी किया गया। भर्ती प्रक्रिया में अनंतिम चयन सूची 1 जून 2020 को जारी की गई जिसमें विभाग नियमों का ध्यान नहीं रखा। अभ्यर्थियों का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया के दो चरण पूरे कर लिए गए हैं जिसके तहत इन अभ्यर्थियों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। इससे अभ्यर्थी काफी आहत हैं। सरकार द्वारा निर्धारित 69000 भर्ती प्रक्रिया का 60/65 कटऑफ उत्तीर्णनांक हासिल किया है। 

अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर अभ्यर्थियों के अधिकारों का हनन हुआ, तो वे अनिश्चितकालीन धरने पर जाने का निर्णय ले सकते हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग उनके मूल प्रवृत्तियों को देखकर उनकी जॉइनिंग करवाने का जल्द से जल्द शासनादेश जारी करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK