Move to Jagran APP

कोविड-19 के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए उत्तर प्रदेश के छह जिलों में नोडल अफसर नामित

यूपी छह जिलों में कोरोना से प्रभावित मरीजों के इलाज संक्रमण की रोकथाम और अन्य आवश्यक कार्यों के लिए विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों को नोडल अफसर नामित किया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 12:05 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:08 AM (IST)
कोविड-19 के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए उत्तर प्रदेश के छह जिलों में नोडल अफसर नामित
कोविड-19 के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए उत्तर प्रदेश के छह जिलों में नोडल अफसर नामित

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने छह जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित मरीजों के इलाज, संक्रमण की रोकथाम और अन्य आवश्यक कार्यों के लिए विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों को नोडल अफसर नामित किया गया है। ये अधिकारी जिलाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर अगले आदेशों तक यह कार्य करेंगे। जिन छह जिलों के लिए नोडल अफसर नामित किये गए हैं उनमें प्रयागराज, गोरखपुर, लखनऊ, कानपुर नगर, बहराइच और वाराणसी शामिल हैं। गोरखपुर में एक और बाकी जिलों में दो नोडल अफसर नामित किये गए हैं। बहराइच के नोडल अफसर बाढ़ राहत का अतिरिक्त कार्य भी देखेंगे। नियुक्ति विभाग ने सोमवार को इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है।

loksabha election banner

इन जिलों में नोडल अफसर बनाये गए विशेष सचिव

  1. प्रयागराज : शिव सहाय अवस्थी (चीनी एवं गन्ना विकास) तथा सत्येंद्र कुमार (बेसिक शिक्षा)
  2. गोरखपुर : प्रेम रंजन सिंह (सिंचाई)
  3. लखनऊ : राज कमल यादव (आयुष) व अरविंद कुमार चौहान (समाज कल्याण)
  4. कानपुर नगर : सुनील कुमार वर्मा (नियंत्रक विधिक माप विज्ञान) व अमित पाल (माध्यमिक शिक्षा)
  5. बहराइच : अंकित कुमार अग्रवाल (नियोजन) व राकेश कुमार (पंचायती राज)
  6. वाराणसी : ऋषिरेंद्र कुमार (आइटी व इलेक्ट्रॉनिक्स) तथा अमित कुमार सिंह (एमएसएमई)

भयावह होती जा रही संक्रमण की स्थिति :  बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है। उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में 4197 नए मरीज मिले हैं। इसी के साथ अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 47,878 पहुंच गई है। 4,078 कोरोना संक्रमित मरीज को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है, जबकि अभी तक प्रदेश के विभिन्न जिलों से 76724 कोरोना पेशेंट स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 51 लोगों की मौत हुई है। पूरे प्रदेश में अब तक कोरोना से 2120 लोगों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.