Move to Jagran APP

कानपुर ग्रीनपार्क को होमग्राउंड बनाएंगी नीता अंबानी

उत्तर प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों को आइपीएल के अगले सीजन में कानपुर ग्रीनपार्क में आधा दर्जन या उससे भी अधिक मैचों का लुत्फ उठाने का मौका मिल सकता है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 22 May 2016 09:58 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2016 10:32 PM (IST)
कानपुर ग्रीनपार्क को होमग्राउंड बनाएंगी नीता अंबानी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों को आइपीएल के अगले सीजन में कानपुर ग्रीनपार्क में आधा दर्जन या उससे भी अधिक मैचों का लुत्फ उठाने का मौका मिल सकता है। मुंबई इंडियंस की सह मालकिन व उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अगले आइपीएल सीजन में इसे होम ग्राउंड बना सकती हैं। कानपुर आयीं नीता अंबानी ने अपने बेटों अनंत व आकाश अंबानी के साथ आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला से सवा घंटे तक प्रत्येक पहलू पर मंथन किया। नीता अंबानी ने यहां कम से कम तीन मैच कराने की इच्छा जाहिर की है।

loksabha election banner

होटल लैंडमार्क में 'दैनिक जागरण' से विशेष बातचीत में राजीव शुक्ला ने बताया कि गुजरात लायंस के मालिक केशव बंसल भी ग्रीनपार्क नहीं छोडऩा चाहते हैं। इसे लकी ग्राउंड के तौर पर टीम के सदस्यों ने अगली बार भी अपने पास रखने का दबाव बनाया है। दोनों टीमों की खास रुचि से अगले साल आईपीएल सीजन में यहां छह मैच होने की संभावनाएं हैं। नीता अंबानी को ग्रीनपार्क में टीम के हारने की कोई शिकायत नहीं है। शुक्ला ने बताया कि वह 172 रन का बड़ा स्कोर बनने पर खुश थीं। हरभजन सिंह व पोलार्ड पर थोड़ी नाराजगी रही। वह यहां 200 रन तक बनने के लिए आश्वस्त थीं।

नवंबर में दो टेस्ट मैच, आगे वनडे व डे-नाइट

आइपीएल ने ग्र्रीनपार्क के लिए नए दरवाजे खोल दिए हैं। नवंबर में बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच की सीरीज में यहां दो मैच खेले जा सकते हैं। शुक्ला ने बताया कि टेस्ट मैचों की संख्या बढ़ भी सकती है। आगे वनडे व डे-नाइट मैच भी कराए जाएंगे।

सीएम के न आने का मलाल

ग्रीनपार्क आइपीएल मैचों के दौरान एप्पल के सीईओ टिम कुक, नीता अंबानी, अरुण जेटली, संजय दत्त जैसी हस्तियों के शहर आने से लोग उत्साहित हैं। शुक्ला ने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक अभिनेता शाहरुख खान बेटे के ग्रेजुएशन डे सेरेमनी की तैयारियों के चलते नहीं आ सके। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी व्यस्तताओं के चलते यहां न पहुंचने का मलाल है।

अंतरराष्ट्रीय एकेडमी बनेगी पहचान

सिंहानिया परिवार व गौर बाबू को कमला क्लब में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के लिए धन्यवाद देते हुए शुक्ला ने कहा कि औद्योगिक शहर की पहचान अब अंतरराष्ट्रीय एकेडमी से बनेगी। 25 नए क्रिकेटर प्रशिक्षण लेने आ चुके हैं। जिले स्तर पर ट्रायल से चयन होगा।

आइपीएल से कानपुर खुश

राजीव शुक्ला ने कहा कि कानपुर में दो आइपीएल मैचों से खुशी गली, नुक्कड़ व चौराहों पर दिखाई पड़ रही है। केसीए चेयरमैन डॉ. संजय कपूर ने रविवार को 11 किलो का केक काटकर धन्यवाद दिया।

पोलार्ड से मसखरी कर फंसे ब्रावो

आइपीएल मैच के दौरान ग्रीनपार्क में कैरेबियाई खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो पर हमवतन पोलार्ड से की गई मसखरी भारी पड़ गई। आइपीएल कोड कंडक्ट के अंतर्गत फंसे ब्रावो की 50 फीसद मैच फीस काट ली गई है। इससे वह होटल में तनाव में दिखाई पड़े। मैच के 14वें ओवर में बटलर के आउट होने के बाद मुंबई के बल्लेबाज पोलार्ड क्रीज पर थे। ब्रावो ने रनअप लिया तो पोलार्ड हट गए और ब्रावो को रुकना पड़ा। ब्रावो के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई। अगली बाल पोलार्ड ने आराम से खेली। गेंद उठाने पहुंचे ब्रावो नजदीक आए तो पोलार्ड ने बल्ला घुमाया। इस पर दोनों के चेहरों पर फिर मुस्कान थी। दोनों का यह अंदाज देखकर कनपुरिया दर्शकों को खूब मजा आया लेकिन ब्रावो पर मसखरी भारी पड़ी। वीवो आइपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत उनकी 50 फीसद मैच फीस काटने के आदेश कर दिए गए। ब्रावो पर दो बार जानबूझकर सामने वाले खिलाड़ी को परेशान करने का आरोप लगा है। मैच रेफरी रोशन महानामा ने फीस कटौती का अंतिम फैसला सुनाया है।

पत्नी के जन्मदिन पर काटा केक

होटल लैंडमार्क में ब्रावो ने शनिवार रात पत्नी के जन्मदिन पर वायु नाइट क्लब में केक काटा और जश्न मनाया। यहां सोफे पर बैठकर औद्योगिक का नजारा लेती फोटो भी शूट कराए। इस दौरान वह खासे खुश थे लेकिन रविवार सुबह मैच फीस कटने से थोड़ा असहज दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.