Move to Jagran APP

COVID-19 News: लखनऊ एयरपोर्ट की लापरवाही, विमान कंपनियां नहीं करवा रहीं आरटीपीसीआर रिपोर्ट की जांच

देश भर के एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट है लेकिन लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान कंपनिया बाहर से आने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट की जांच तक नहीं कर रही हैं। जिसकी वजह से संक्रमण फैलने का भय है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 12:19 PM (IST)
COVID-19 News: लखनऊ एयरपोर्ट की लापरवाही, विमान कंपनियां नहीं करवा रहीं आरटीपीसीआर रिपोर्ट की जांच
दिल्ली में चार विमान कंपनियों के खिलाफ कोविड जांच न करने पर मामला दर्ज करा चुकी है महाराष्ट्र सरकार।

लखनऊ, जेएनएन। देश भर के एयरपोर्ट पर कोरोना को लेकर अलर्ट है, वहीं राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह है। इसके बाद भी लखनऊ एयरपोर्ट भारी लापरवाही कर रहा हे। चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान कंपनिया बाहर से आने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट की जांच तक नहीं कर रही हैं। जिसकी वजह से संक्रमण फैलने का भय है। पिछले दिनों ऐसी ही लापरवाही करने पर दिल्ली एयरपोर्ट की चार विमान कंपनियों के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने मामला दर्ज कराया था।

loksabha election banner

कोरोना के कारण कई राज्यो ने अपने यहां आने वाले यात्रियो को अपने साथ आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य कर दिया है। उत्तराखंड जाने पर यूपी सहित कई राज्यों के यात्रियो को अपने साथ आरटीपीसीआर की 72 घंटे के भीतर की नेगेटिव होने की रिपोर्ट साथ रखना पड़ता है। इसी तरह महाराष्ट्र और केरल से लखनऊ आने वाले यात्रियो को भी अपने साथ आरटीपीसीआर की रिपोर्ट साथ रखना होता है। हालांकि मुम्बई सहित अन्य हवाई अड्डो से यात्रा शुरू करने से पहले यात्रियों को बोर्डिंग पास तब ही जारी होता है।।जबकि उनके पास आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट उपलब्ध होगी। लखनऊ एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल पर भी नियमानुसार इन विमान कंपनियों के ग्राउंड स्टाफ को यात्रियो की आरटीपीसीआर रिपोर्ट की जांच करना चाहिए, लेकिन लखनऊ एयरपोर्ट पर आने के बाद यह रिपोर्ट की जांच ही नहीं हो रही है। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम आगमन स्थल पर यात्रियो की आरटीपीसीआर कर रही है। जबकि इंटरनॅशनल टर्मिनल से बाहर जाने वाले हर यात्री के पास भी आरटीपीसीआर अनिवार्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.