Move to Jagran APP

अखिलेश यादव बोले, देश की सुरक्षा के मामलों में होने वाली चूक की जांच जरूरी

देश की सुरक्षा मामलों में चूक की आशंका जताते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जांच की मांग की और समतामूलक समाज की स्थापना के लिए समाजवादियों को एकजुट होने का आह्वान किया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 08:34 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 11:34 AM (IST)
अखिलेश यादव बोले, देश की सुरक्षा के मामलों में होने वाली चूक की जांच जरूरी
अखिलेश यादव बोले, देश की सुरक्षा के मामलों में होने वाली चूक की जांच जरूरी

लखनऊ, जेएनएन। देश की सुरक्षा के मामलों में चूक की आशंका जताते हुए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जांच की मांग की है। मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आचार्य नरेंद्र देव की 63 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि समतामूलक समाज की स्थापना करने के लिए समाजवादियों को एकजुट होना होगा।

loksabha election banner

आचार्य के जीवन संस्मरण सुनाए

आचार्य की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देते हुए अखिलेश ने देश में समाजवादी समाज के खिलाफ साजिश होने की आशंका जताई। आचार्य के जीवन संस्मरण सुनाते हुए अखिलेश ने बताया कि लोकनायक जयप्रकाश भी आचार्य नरेंद्र को अजातशत्रु मानते थे। समाजवादी पार्टी उनके विचारों से प्रेरित है, जिसका लक्ष्य सामाजिक विषमता को मिटाना है। देश जिस गंभीर स्थिति से गुजर रहा है, उसमें समाजवादी पार्टी को जिताना जरूरी है। इस अवसर पर राजेंद्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल, अवधेश प्रसाद, नरेंद्र वर्मा, राममूर्ति वर्मा, राजकिशोर सिंह, महबूब अली, इकबाल महमूद, संजय गर्ग एवं मनोज पांडेय ने भी विचार व्यक्त किए।

प्रसपा ने भी किया याद

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कैंप कार्यालय में आचार्य नरेद्र देव का स्मरण किया गया। अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि आचार्य के सिद्धांत आज भी प्रासंगिक हैं। राजनीतिक परिदृश्य में लगातार मतभेद बढ़ रहा है। असहिष्णुता और बढ़ते मनभेद को रोकने के लिए विचारों का आदान-प्रदान जरूरी है। उन्होंने विधानसभा चुनाव 2022 में इतिहास रचने की बात कही। इस मौके पर सुंदरलाल लोधी, अर्चना राठौर, रघुनंदन सिंह काका, राम सिंह व प्रियंका राय ने भी विचार व्यक्त किए।

आतंकवाद की समाप्ति सच्ची श्रद्धांजलि

लोकतंत्र सेनानी कल्याण समिति के बैनर तले चंद्रशेखर चबूतरे पर आयोजित स्मृति सभा में विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह ने कहा कि आचार्य नरेंद्र देव राजनीति में सत्य, अहिंसा व ईमान के पर्याय थे। उनके बताए रास्ते पर चलकर आतंकवाद समाप्ति कराना ही सच्ची श्रद्धांजलि है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आतंकवाद और बेईमानी के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। देश हित में मोदी और योगी का सहयोग सभी को करना चाहिए। विधायक विक्रमाजीत मौर्य व विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू ने नैतिकता और मर्यादा को राजनीति में प्रोत्साहन प्रदान करने पर बल दिया। सभा की अध्यक्षता धीरेंद्र नाथ श्रीवास्तव ने की और जगदीश राय, प्रदीप शर्मा, रामाधार राजभर, प्रशांत राय, धीरज कुमार, पिंटू सिंह, चंचल चौबे व सत्यजीत राय ने विचार व्यक्त किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.