Move to Jagran APP

लखीमपुर : दोस्त ने साथियों संग मिलकर की चेयरपर्सन के पति देवेंद्र प्रताप की हत्या, नहर में फेंका शव

नगर पंचायत मैलानी लखीमपुर खीरी की अध्यक्ष सत्यवती के पति पूर्व एसबीआई प्रबंधक देवेंद्र प्रताप गौतम की हत्या। उनके सहयोगी धीरू समेत तीन लोगों पर हत्‍या का आरोप। जिले में शोक। रव‍िवार शाम करीब आठ बजे से लापता थे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 11:01 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 02:11 PM (IST)
लखीमपुर : दोस्त ने साथियों संग मिलकर की चेयरपर्सन के पति देवेंद्र प्रताप की हत्या, नहर में फेंका शव
पुलिस ने चारों अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, इनोवा गाड़ी बरामद।

लखीमपुर, जेएनएन।  नगर पंचायत मैलानी की चेयरपर्सन सत्यवती के पति देवेंद्र प्रताप की हत्या कर दिए जाने का सनसनीखेज राजफाश हुआ है। उनकी हत्या उसी दिन कर दी गई थी, जब वह गुमशुदा हुए थे। पुलिस ने देवेंद्र प्रताप हत्याकांड में उनके ही करीबी दोस्त समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मुनींद्र प्रताप निवासी मुहल्ला राजगढ़ थाना कोतवाली सदर ने दि 12 अक्टूबर को को थाना मैलानी पर सूचना दी थी कि उनके बड़े भाई देवेंद्र प्रताप (सत्यवती, वर्तमान चैयरपर्सन, नगर पंचायत मैलानी के पति) निवासी मुहल्ला दामोदरपुर वार्ड नंबर 10 कस्बा व थाना मैलानी 11 अक्टूबर की शाम 07.19 पर कुछ कार्य से बाजार के लिए निकले थे, जो अब तक घर वापस नहीं आए हैं।

loksabha election banner

उक्त सूचना पर थाना मैलानी पर गुमशुदगी पंजीकृत कर एसपी विजय ढुल के निर्देशन वह सीओ गोला के नेतृत्व में पांच टीमें गठित की गई थीं। मुनींद्र प्रताप ने शिकायत में कहा था कि देवेंद्र प्रताप 11 अक्टूबर की शाम धीरेंद्र उर्फ धीरू के साथ बाजार गए और घर नहीं लौटे। धीरेंद्र उर्फ धीरू कई वर्षो से देवेंद्र के सहयोगी एवं विश्वासपात्र थे। पुलिस ने जब धीरू से पूछताछ की तो पूरी घटना का राजफाश हो गया। धीरू ने बताया कि उसने अपने दो साथियों रणजीत, अभिषेक के साथ गुमशुदा देवेंद्र को कार में लेकर चला। इनोवा कार में धीरू एवं अभिषेक ने देवेंद्र प्रताप की गाड़ी के भीतर ही रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी। तीसरा साथी सुमित मोटरसाइकिल से उनके पीछे चल रहा था । हत्या के बाद शव को नहर मे फेंक दिया गया, जिसकी तलाश की जा रही है।

एसपी विजय धूल ने मंगलवार दोपहर पुलिस लाइन सभागार में हुई प्रेस वार्ता में बताया कि देवेंद्र प्रताप हत्याकांड के चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही घटना में प्रयुक्त इनोवा गाड़ी और वह रस्सी भी बरामद कर ली गई है जिससे देवेंद्र प्रताप की हत्या की गई है। एसपी ने बताया की धीरू नगर पंचायत में ठेकेदारी का काम करता है। उसी में छह लाख का कोई पेमेंट बकाया होने की बात आई है। यही बकाया पेमेंट हत्या का कारण बना है। इस बारे में और जानकारी नगर पंचायत मैलानी के ईओ से जुटाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.