Move to Jagran APP

लखनऊ: नगर निगम ने खाली कराई छह करोड़ कीमत की भूमि, सरकारी जमीन पर हो गया था निर्माण

लखनऊ के चिनहट के अमराई गांव में नगर निगम की जमीन पर हुए निर्माण को गुरुवार को जमींदोज कर दिया गया। करीब छह करोड़ कीमत की यह जमीन पहले आवास विकास परिषद को प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए दी गई थी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 09:15 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 09:15 PM (IST)
लखनऊ: नगर निगम ने खाली कराई छह करोड़ कीमत की भूमि, सरकारी जमीन पर हो गया था निर्माण
लखनऊ में सरकारी जमीन पर हो गया था निर्माण, प्रापर्टी डीलर ने की थी सरकारी जमीन पर अवैध प्लाटिंग।

लखनऊ, जेएनएन। चिनहट के अमराई गांव में नगर निगम की जमीन पर हुए निर्माण को गुरुवार को जमींदोज कर दिया गया। करीब छह करोड़ कीमत की यह जमीन पहले आवास विकास परिषद को प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए दी गई थी, लेकिन परिषद की तरफ से यहां कोई निर्माण नहीं कराया गया और अवैध कब्जेदारों ने यहां दीवार खड़ा कर जमीन को घेर लिया।

loksabha election banner

नगर निगम की तहसीलदार सविता शुक्ला ने प्रवर्तन टीम के सहयोग से जमीन को खाली कराया। इस जमीन पर कुल सात लोगों ने कब्जा किया था। इसमे सात दीवार खड़ी की गई थी। पांच कोठरी बनाने के साथ ही दो टिन शेड पड़े थे। कब्जा की गई जमीन खसरा नंबर 1225 पर नवीन परती श्रेणी में दर्ज थी और उसका क्षेत्रफल 0.126 हेक्टेयर है। तहसीलदार ने बताया कि पूर्व में अवैध कब्जेदारों को नोटिस दी गई थी, लेकिन उन्होंने कब्जे को खाली नहीं किया और हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। कोर्ट ने आदेश दिया था कि जमीन की पैमाइश करा ली जाए। पैराइश के बाद यह जमीन नगर निगम की ही निकली है।

प्रापर्टी डीलर ने किया हंगामा

जमीन को बेचने वाले प्रापर्टी डीलर ने मौके पर पहु़ंचकर हंगामा किया। उसका कहना था कि जमीन पर किसी तरह की कार्रवाई पर कोर्ट ने स्टे दे रखा है लेकिन नगर निगम ने विरोध के बीच कार्रवाई को जारी रखा और करीब छह करोड़ कीमत की जमीन को खाली करा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.