Move to Jagran APP

बेटी ने मां को कराया आजाद, तीन दिन तक बंधक बनाकर बहू और बेटे ने दी ऐसी यातनाएं Lucknow News

शर्मनाक लखनऊ के आलमबाग थाना क्षेत्र स्थित दुर्गापुरी मवाइया कॉलोनी का मामला। बेटे ने बहू के संग मिलकर दबाव बनाया बुजुर्ग मां को बंधक बनाया। तीन तक भूखा रखा।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 12:37 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 04:04 PM (IST)
बेटी ने मां को कराया आजाद, तीन दिन तक बंधक बनाकर बहू और बेटे ने दी ऐसी यातनाएं Lucknow News
बेटी ने मां को कराया आजाद, तीन दिन तक बंधक बनाकर बहू और बेटे ने दी ऐसी यातनाएं Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। जिस मां ने अंगुली पकड़कर चलना सिखाया उसी को बेटे ने पत्नी संग मिलकर प्रॉपर्टी के लिए घर में ही बंधक बना लिया। भूखा रखकर अमानवीय यातनाओं के साथ तीन दिन तक प्रताडि़त किया। बेटी ने आलमबाग पुलिस की मदद से किसी तरह मां को मुक्त कराया। वृद्धजन दिवस की पूर्व संध्या के मौके पर बेटी ने अपना फर्ज अदा कर समाज को भी आइना दिखाया। 

prime article banner

ऐसी होती है मां की ममता

इंस्पेक्टर आलमबाग आनंद कुमार शाही ने बताया कि बुजुर्ग मां ने तहरीर भी दी थी, लेकिन जब बेटे और बहू को थाने बुलाकर जेल भेजने की नौबत आई तो मां का दिल पसीज गया। उन्होंने बेटे बहू को माफ कर दिया और पुलिस से कोई भी कार्रवाई नहीं करने की बात कही। इसके बाद आपस में सुलह-समझौता भी कर लिया। 

ये था मामला

आलमबाग थाना क्षेत्र स्थित दुर्गापुरी मवाइया कॉलोनी निवासी बुजुर्ग महिला को मकान अपने नाम कराने के लिए बेटे ने बहू के संग मिलकर दबाव बनाया, बुजुर्ग महिला बेटी को भी हिस्सा देना चाहती थी। मंसूबों में कामयाबी न मिलने पर बेटे और बहू ने बुजुर्ग मां को बंधक बना लिया। बुजुर्ग ने किसी तरह अपनी विवाहित बेटी को फोन पर मामले की जानकारी दी। बुजुर्ग महिला ने पुलिस को बताया कि उनके पीडब्लूडी से रिटायर्ड पति कुलदीप सिंह की पांच वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। उन्होंने अपनी बेटी का विवाह कानपुर रोड निवासी एक युवक से किया था। बेटा लग्जरी कार खरीदने के लिए भी कई दिनों से पैसा मांग रहा था। पैसे देने से मना करने पर बहू भी दहेज प्रताडऩा में फंसाने की धमकी देने लगी। हद तो तब हो गई जब बेटे ने पत्नी संग मिलकर उन्हें कमरे में बंधक बना लिया और मारपीट भी की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.