Move to Jagran APP

यूपी में चार करोड़ से अधिक ने ली टीके की डबल डोज, पांच जिलों में मिले कोरोना के छह नए रोगी

अभी भी प्रदेश में 1.90 करोड़ लोग ऐसे हैं जो वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के 84 दिन बीतने के बावजूद अब तक दूसरी डोज लगवाने नहीं पहुंचे हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। आशा वर्कर की मदद से घर-घर दस्तक अभियान चलाया जा रहा है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 10:55 PM (IST)
यूपी में चार करोड़ से अधिक ने ली टीके की डबल डोज, पांच जिलों में मिले कोरोना के छह नए रोगी
कुल 14.38 करोड़ टीके लगाकर यूपी सबसे आगे। 70 जिलों में नहीं मिला एक भी नया मरीज।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। यूपी में चार करोड़ से अधिक लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाकर कोरोना से मुकाबले के लिए सुरक्षा चक्र मजबूत कर लिया है। वहीं 10.34 करोड़ लोगों ने टीके की पहली डोज लगवाई है। अब तक यूपी 14.38 करोड़ टीके लगाकर देश में सबसे आगे चल रहा है। यूपी में बीते 24 घंटे में पांच जिलों में कोरोना के छह नए रोगी मिले। इसमें गौतमबुद्ध नगर में दो और प्रयागराज, लखीमपुर खीरी, जालौन व मीरजापुर में एक-एक मरीज मिला है। 70 जिलों में कोरोना का एक भी नया रोगी नहीं मिला। वहीं 10 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब कोरोना के सक्रिय केस घटकर 95 हो गए हैं।

loksabha election banner

अभी भी प्रदेश में 1.90 करोड़ लोग ऐसे हैं, जो वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के 84 दिन बीतने के बावजूद अब तक दूसरी डोज लगवाने नहीं पहुंचे हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। आशा वर्कर की मदद से घर-घर दस्तक अभियान चलाया जा रहा है। इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर की मदद से ऐसे लोगों को फोन कर दूसरी डोज लगवाने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। ऐसे गांव जहां वैक्सीन की पहली डोज शत- प्रतिशत लोगों ने लगवा ली है, वहां प्राथमिकता पर लोगों को दूसरा टीका लगाया जा रहा है। राज्य टीकाकरण अधिकारी डा. अजय घई ने लोगों से अपील की है कि वह वैक्सीन की दूसरी डोज भी तय समय पर जरूर लगवाएं। कोरोना से मुकाबले के लिए टीके की दोनों डोज लगवाना जरूरी है।

प्रदेश में 45 जिलों में अब कोरोना का एक भी रोगी नहीं है। सबसे ज्यादा 24 मरीज गौतमबुद्ध नगर और 15 रोगी लखनऊ में हैं। बीते 24 घंटे में 1.49 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई। अब तक प्रदेश में कुल 8.58 करोड़ लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है। अब तक प्रदेश में कुल 17.10 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 16.87 लाख रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक कुल 22909 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है।

छह जिलों में कोरोना के 65 मरीज : प्रदेश में कोरोना के कुल 95 रोगियों में से 65 मरीज सिर्फ छह जिलों में हैं। इसमें गौतमबुद्ध नगर में 25, लखनऊ में 15, प्रयागराज में 13 और बरेली, लखीमपुर खीरी व मेरठ में चार-चार रोगी हैं। फिलहाल इन जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। बाहर से आ रहे लोगों की जांच की जा रही है।

9999


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.