Move to Jagran APP

लखनऊ में बिना फिटनेस के दौड़ रहे 1100 से अधिक स्कूली वाहन, आरटीओ ने भेजा नोटिस

बिना फिटनेस कराए बच्चों को लाने ले जाने के काम में लगी स्कूल बसें और वैन मालिकों को संभागीय परिवहन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। करीब 1100 वाहनस्वामियों को नोटिस दी गई है। वाहन स्वामियों को 15 दिन के भीतर गाड़ियों का फिटनेस करा कागजात देने का निर्देश है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 08:37 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 11:53 AM (IST)
लखनऊ में बिना फिटनेस के दौड़ रहे 1100 से अधिक स्कूली वाहन, आरटीओ ने भेजा नोटिस
चेतावनी देते हुए कहा गया है कि वाहन स्वामी 15 दिन के भीतर गाड़ियों का फिटनेस करा कागजात प्रस्तुत करें।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। बिना फिटनेस कराए बच्चों को लाने ले जाने के काम में लगी स्कूल बसें और वैन मालिकों को संभागीय परिवहन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। करीब 1,100 वाहनस्वामियों को नोटिस दी गई है। चेतावनी देते हुए कहा गया है कि वाहन स्वामी 15 दिन के भीतर गाड़ियों का फिटनेस करा कागजात प्रस्तुत करें। उसके बाद प्रवर्तन दल स्कूलों में छापा मारेंगे और वहां पहुंचकर वाहन सीज करेंगे। 

loksabha election banner

आरटीओ प्रवर्तन संदीप कुमार पंकज ने बताया कि कई स्कूली वाहनों की फिटनेस समाप्त हो गई है। तय समय सीमा से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। कोविड के चलते दी गई रियायत की अवधि भी समाप्त हो गई है। स्कूलों में लगी बसें और वैन का तत्काल फिटनेस करा उनकी परेड फिटनेस ग्राउंड पर कराएं। उसके बाद अगर गाड़ी सड़क पर चलते मिली तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। प्रवर्तन दल स्कूल पहुंचकर वाहन जब्त करेगा। एआरटीओ अमित राजन राय के मुताबिक वाहन मालिकों को भेजी गई नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है कि अगर फिटनेस अवधि बीत चुकी है तो वाहन से स्कूली बच्चों को कतई न ले जाया जाए।

पकडे़ गए ओवरलोड वाहनों को थानों में नहीं मिली जगह, खदेड़ा गयाः आरटीओ की प्रवर्तन टीम में जांच के दौरान मंगलवार को पकड़े गए 35 ओवरलोड वाहनों को थानों में जगह नहीं मिली। स्थानाभाव के चलते थानेदारों ने उन्हें लेने से इंकार कर दिया। इसे लेकर डीटीसी निर्मल प्रसाद ने परिवहन आयुक्त धीरज साहू को पत्र भेजकर समस्या के निस्तारण की बात कही है। इसमें कहा गया है कि राजस्व बकाए में जब्त की गाड़ियों को थानों ने मना कर दिया गया। ऐसे में राजस्व वसूली पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। इसे देखते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से स्थान मांग जाए जिससे नुकसान पहुंचा रहे वाहन को जब्त किया जा सके।

देवा रोड एआरटीओ कार्यालय में नई सीरीज कल से: एआरटीओ कार्यालय देवा रोड में यूपी32-एमएम सीरीज गुरुवार से शुरू होने जा रही है। नए वाहनों पर वीआईपी नंबर की चाहत रखने वाले लोग नंबर की बुकिंग ऑनलाइन कर सकेंगे। एआरटीओ बीके अस्थाना ने बताया कि 25 नवंबर सुबह दस बजे से आनलाइन बुकिंग खोल दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.