Move to Jagran APP

बाराबंकी में किशोर के निजी अंग में भर दिया प्रेशर एयर-गंभीर, पीड़ित और आरोपित दोनों ही नाबालिग मजदूर

आरोप है कि ड्यूटी के दौरान फैक्ट्री में मौजूद एक साथी से उसकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसी बीच उसके साथ काम कर रहे एक मजदूर ने उसके पुत्र के निजी अंग में प्रेशर एयर भर दिया। इससे वह बेहोश होकर फैक्ट्री में ही गिर गया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 07:07 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 07:07 PM (IST)
बाराबंकी में किशोर के निजी अंग में भर दिया प्रेशर एयर-गंभीर, पीड़ित और आरोपित दोनों ही नाबालिग मजदूर
बाराबंकी की मिनरल वाटर कंपनी में काम करता हैं दोनों किशोर।

बाराबंकी, जागरण संवाददाता। फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों के बीच हुई कहासुनी के बाद एक मजदूर ने किशोर के निजी अंग में प्रेशर एयर भर दी। इससे उसकी हालत बिगड़ी गई और बेहोश होकर गिर गया। हालत गंभीर होने पर अन्य साथियों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनों मजदूर नाबालिग बताए जाते हैं। थाना प्रभारी ने बताया क‍ि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

ठकुरामऊ के एक व्यक्ति ने कुर्सी पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक मिनरल वाटर की कंपनी में उसका 13 वर्षीय पुत्र काम करता है। गुरुवार शाम को वह ड्यूटी पर गया था। आरोप है कि ड्यूटी के दौरान फैक्ट्री में मौजूद एक साथी से उसकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसी बीच उसके साथ काम कर रहे एक मजदूर ने उसके पुत्र के निजी अंग में प्रेशर एयर भर दिया। इससे वह बेहोश होकर फैक्ट्री में ही गिर गया। अन्य साथियों ने उसके पुत्र को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद आरोपित मौके से भाग निकला। पीड़ित के पिता ने शुक्रवार सुबह थाने आरोपित के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। कुर्सी थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बाल श्रम पर नहीं लग पा रही रोक : गुरुवार को हुई घटना में पीड़ित और आरोपित दोनों ही नाबालिग बताए जाते हैं। इससे बाल श्रम रोकने के प्रशासनिक प्रयासों की हकीकत सामने आ गई है। फैक्ट्री में इन बाल श्रमिकों से किसकी अनुमति से कार्य करवाया जा रहा था। इसका जवाब किसी जिम्मेदार के पास नहीं है। बाल श्रम परिवर्तन अधिकारी यशवीर सिंह ने घटना की जानकारी से इन्कार करते हुए बताया कि प्रकरण की जांच करवाई करवाकर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.