Move to Jagran APP

सुलतानपुर में सांसद मेनका ने क‍िया चन्दौर ड्रेन का शिलान्यास, राज्यमंत्री बलदेव स‍िंंह बोले- खुशहाल होंगे किसान

निर्माण कार्य में धन की कमी का नहीं होगा रोड जल्द पूरा कर लिया जाएगा कार्य। जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव स‍िंंह व सांसद मेनका गांधी ने सुलतानपुर में किया ढ़बिया चन्दौर ड्रेन की सिल्ट सफाई व जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 04:35 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 04:35 PM (IST)
सुलतानपुर में सांसद मेनका ने क‍िया चन्दौर ड्रेन का शिलान्यास, राज्यमंत्री बलदेव स‍िंंह बोले- खुशहाल होंगे किसान
ड्रेन को 20 किलोमीटर में जीर्णोद्धार कर इसे गोमती नदी में गिराया जाएगा।

सुलतानपुर, जेएनएन। धनपतगंज ब्लॉक के लगभग दो दर्जन गांव की 4000 से अधिक बीघा जमीन में अब हर समय फसल लहलहायेगी। यहां के किसान खुशहाल होंगे व उन्हें अपने खेत में खून की कमाई से उत्‍‍पन्न फसल की कीमत मिलने के आसार जगेंगे। यह बात सोमवार को बहुप्रतीक्षित ढ़बिया चन्दौर ड्रेन के शिलान्यास के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने घोषणा की ड्रेन को 20 किलोमीटर में जीर्णोद्धार कर इसे गोमती नदी में गिराया जाएगा। इस कार्य के लिए नौ करोड़ से अधिक बजट अवमुक्त कर दिया गया है, जिनसे पांच पुल तथा सेक्सन की मिट्टी पटाई का काम पूरा होगा।उन्होंने आश्वासन दिया कि ड्रेन के विकास में धन आड़े नहीं आएगा। समय-समय पर सिंचाई विभाग द्वारा धन देकर कार्य पूरा कराया जाएगा। उन्होंने इस बड़े काम के लिए सांसद मेनका संजय गांधी का आभार जताया। सांसद मेनका गांधी ने कहा कि चुनाव के समय किसानों की समस्याओं को देखकर एक मां ने अपना वादा पूरा किया है।

इसके लिए उन्होंने ब्रह्मचारी आश्रम के पीठाधीश्वर संत अवधेश दास, जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह त्रिलोक चन्दी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अवध कुमार सिंह, जिला पंचायत सदस्य बबिता तिवारी, काशी प्रान्त के उपाध्यक्ष रामचन्द्र मिश्रा समेत कई नेताओं को इस ड्रेन के जीर्णोद्धार के लिये समय-समय पर अपनी आवाज उठाने का आभार जताते हुए कहा कि लड़ाई के लिये सबके सहयोग की जरूरत होती है। यहां पर इस प्रमुख समस्या के लिये सभी ने आवाज उन तक उठाई, जिसे उन्होंने शासन तक पहुंचा कर मंजूरी दिलवाते हुए धन अवमुक्त कराया यह आप सबके सहयोग से ही ये हो सका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.