Move to Jagran APP

BIG Alert: बेरोजगारों के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी में लगेगा मेगा जॉब फेयर; मिलेंगी 10 हजार से ऊपर नौकरियां

Lucknow University Mega Job Fair लखनऊ विश्वविद्यालय जल्द ही सेवायोजन कार्यालय के सहयोग से लगाएगा मेगा जॉब फेयर। जॉब फेयर में श‍िरकत कर सकते हैं मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ। विश्वविद्यालय की कोशिश- चयनित छात्र-छात्राओं को नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री के हाथों से दिलवाया जाए।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 06:30 AM (IST)
BIG Alert: बेरोजगारों के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी में लगेगा मेगा जॉब फेयर; मिलेंगी 10 हजार से ऊपर नौकरियां
Lucknow University Mega Job Fair: विश्वविद्यालय की कोशिश- चयनित छात्र-छात्राओं को नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री के हाथों से दिलवाया जाए।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow University Mega Job Fair: लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) जल्द ही सेवायोजन कार्यालय के सहयोग से मेगा जॉब फेयर आयोजित करेगा। इसमें अभी तक करीब 100 कंपनियों ने सेवायोजन कार्यालय में अपनी सहमति दे दी है। जॉब फेयर में चपरासी से लेकर मैनेजर के पदों तक नौकरियां देने के लिए कंपनियों के प्रतिनिधि चयन के लिए आएंगे। जॉब फेयर में मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ को बतौर मुख्य अतिथि को बुलाने की तैयारी है। इसलिए इसकी तिथि तय करने के लिए पत्रावली मुख्यमंत्री कार्यालय भेजी गई है। विश्वविद्यालय की कोशिश है कि चयनित छात्र-छात्राओं को नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री के हाथों से दिलवाया जाए।

loksabha election banner

एमबीए विभाग के विभागाध्यक्ष संजय मेधावी ने बताया कि यह अब तक सबसे बड़ा मेगा जॉब फेयर होगा। इसमें शैक्षिक योग्यता के आधार पर अलग-अलग पदों को मिलाकर 10 हजार से ऊपर नौकरियां मिलने का लक्ष्य है।

सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य: जॉब फेयर में शामिल होने के लिए जल्द ही सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन प्रक्रिया का लिंक सेवायोजन के साथ लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा। छात्र-छात्राओं को उसमें अपनी पूरी डिटेल भरनी होगी। उसी आधार पर कंपनियां इंटरव्यू लेंगी। शनिवार तक कंपनियों की ओर से नौकरी के लिए पदवार जानकारी एमबीए विभाग को मिल जाएगी।

कंपनियों को दी जाएगी सूची:  कुछ कंपनियों ने लिखित परीक्षा के आधार पर नौकरी के लिए चयन के लिए कहा है। इसके लिए शैक्षिक योग्यता के आधार पर पंजीकृत बीटेक, एमबीए, आइआइटी से लेकर कक्षा आठ पास वाले छात्र-छात्राओं को भी बुलाया जाएगा। फिर योग्यता के अनुसार शार्ट लिस्ट की जाएगी। उसी आधार पर सूची कंपनियों को उपलब्ध कराई जाएगी।

कला संकाय के पीछे होगा समारोह: मेगा जॉब फेयर के दिन शाम को मुख्यमंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र दिलवाने की योजना है। इसलिए कला संकाय के पीछे वाले मैदान में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय से दिन तय होने पर तैयारी शुरू की जाएगी। इसके अलावा जॉब फेयर में लखनऊ से बाहर से आने वाली कंपनियों के प्रतिनिधि के रहने और खाने की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.