Move to Jagran APP

केजीएमयू के बाहर मेडिकल स्टोर दवा के बजाय बांट रहे संक्रमण, बिना मास्क लगाए दवाएं दे रहे स्टोर संचालक व कर्मी

कोरोना संक्रमण भले ही काफी हद तक काबू में हो लेकिन इसका खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है। बावजूद मेडिकल स्टोर संचालक कोविड प्रोटोकॉल का खुलकर उल्लंघन कर रहे हैं। वह बिना मास्क लगाए मरीजों को दवा की जगह संक्रमण बांट रहे हैं।

By Rafiya NazEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 09:28 AM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 02:57 PM (IST)
केजीएमयू के बाहर मेडिकल स्टोर दवा के बजाय बांट रहे संक्रमण, बिना मास्क लगाए दवाएं दे रहे स्टोर संचालक व कर्मी
लखनऊ का ड्रग विभाग नहीं करा पा रहा कोविड प्रोटोकॉल का पालन।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण भले ही काफी हद तक काबू में हो, लेकिन इसका खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है। बावजूद मेडिकल स्टोर संचालक कोविड प्रोटोकॉल का खुलकर उल्लंघन कर रहे हैं। वह बिना मास्क लगाए मरीजों को दवा की जगह संक्रमण बांट रहे हैं। हालांकि कइयों ने अपने स्टोर के बाहर यह नोटिस भी चस्पा कर रखा है कि नो मास्क नो एंट्री, लेकिन हैरानी की बात है कि वह खुद ही इसका पालन नहीं कर रहे हैं। मरीज और उनके तीमारदार भी कोरोना संक्रमण से बेफिक्र होकर बिना मास्क लगाए ही झुंड में खड़े होकर दवाएं खरीद रहे हैं। ड्रग विभाग मेडिकल स्टोर संचालकों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करवा पा रहा है।

loksabha election banner

केजीएमयू के गेट के बाहर के मेडिकल स्टोरों पर कोविड प्रोटोकॉल की पड़ताल करने बुधवार को सबले पहले जागरण टीम गोल चक्कर के सामने ओल्ड फॉर्मेसी पहुंची। यहां नो मास्क नो एंट्री का पैम्फलेट भी लटक रहा है, लेकिन मेडिकल स्टोर में दवा बांटने वाले किसी भी कर्मचारी ने मास्क नहीं लगाया है। खरीदार भी झुंड लगाए दवाएं ले रहे हैं, जिनमें से सिर्फ एक-दो लोगों ने ही मास्क लगाया है। दुकानदार से इस दौरान एक दो लोग मास्क खरीदने आए तो उसने कहा कि मास्क हमारे पास नहीं है। इसके बाद डेंटल भवन की पुरानी बिङ्क्षल्डग के सामने की ओर शाहमीना रोड जाकर देखा गया तो यहां एक लाइन से करीब एक दर्जन मेडिकल स्टोर हैं। इनमें से सभी मेडिकल स्टोर संचालक व उनके यहां कार्यरत कर्मचारी बिना मास्क लगाए ही दवाएं बांटते रहे। मरीज और उनके तीमारदार भी झुंड लगाए दवाएं खरीद रहे थे। मास्क और शारीरिक दूरी का कोई पालन नहीं कराया जा रहा था। इनमें मीना मेडिकल स्टोर, न्यू ङ्क्षप्रस मेडिकल स्टोर, पायनियर मेडिकल स्टोर, अवध मेडिकल स्टोर, बीएन मेडिकल स्टोर, कृष्णा मेडिकल स्टोर, श्याम मेडिकल हॉल, विशाल मेडिकल स्टोर इत्यादि में से किसी भी स्टोर के कर्मी मास्क में नहीं थे। ड्रग विभाग का कहना है कि ऐसे मेडिकल स्टोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसिस्टेंट ड्रग कमिश्नर, लखनऊ मनोज कुमार ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में जरूरी है। बिना मास्क दवा बांटने वाले स्टोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.